Home SPORTS CRICKET शाहीन अफरीदी-नसीम शाह की आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, पाक ने 3-0 से जीती सीरीज, तोड़ा इंग्लैंड का गुरुर

शाहीन अफरीदी-नसीम शाह की आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, पाक ने 3-0 से जीती सीरीज, तोड़ा इंग्लैंड का गुरुर

0
शाहीन अफरीदी-नसीम शाह की आंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, पाक ने 3-0 से जीती सीरीज, तोड़ा इंग्लैंड का गुरुर

Pakistan vs New Zealand, 3rd ODI: कराची (National Stadium, Karachi) में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 26 रन से मात दी| तीसरे वनडे मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर पांच मैचों की श्रृंखला (PAK vs NZ) में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में 287/6 रन का स्कोर खड़ा किया| जवाब में न्यूजीलैंड टीम पांच गेंद शेष रहते 261 रन पर सिमट गई। पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम उल हक़ को शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Pakistan vs New Zealand, 3rd ODI

तीसरे वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत सामान्य रही। सलामी बल्लेबाज फखर ज़मान और इमाम उल हक़ की ओपनिंग जोड़ी ने 8.2 ओवर में 37 रन की साझेदारी की। इनफॉर्म बल्लेबाज फखर को 19 के निजी स्कोर पर मैट हेनरी ने चलता किया।

इमाम को कप्तान बाबर आजम का साथ मिला और दोनों ने मिलकर शतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 145 तक पहुँचाया। बाबर ने 62 गेंदों में 54 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अब्दुल्लाह शफ़ीक़ 19 रन बनाकर 182 के स्कोर पर पवेलियन लौटे।

इमाम 90 रन बनाकर एडम मिल्ने की गेंद पर आउट हुए। आगा सलमान ने 31 और मोहम्मद रिज़वान ने 32 रनों का योगदान दिया। आखिर में शादाब खान ताबड़तोड़ 21 और मोहम्मद नवाज़ 11 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से मैट हेनरी ने तीन और एडम मिल्ने ने दो विकेट हासिल किये।

Imageजवाब में मैच (Pakistan vs New Zealand, 3rd ODI) में लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत जबरदस्त रही। विल यंग और टॉम ब्लंडेल की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े। यंग 33 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। डैरिल मिचेल 21 रन बनाकर आउट हुए।

ब्लंडेल भी 65 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गये। मार्क चैपमैन 13 और हेनरी निकोल्स सिर्फ 1 रन बना सके। इस तरह न्यूजीलैंड ने 171 के स्कोर तक अपने 5 विकेट गंवा दिए। कप्तान टॉम लैथम ने अच्छी बल्लेबाजी की और 45 रन बनाए।

पाकिस्तान ने रैकिंग में इंग्लैंड को पछाड़ा

https://twitter.com/AsiaThehood/status/1654076798303608832

कप्तान लैथम के आउट होने के बाद, जल्दी-जल्दी विकेट गिरे और निचले क्रम में कोल मैककोंची के अलावा कोई भी टिक नहीं पाया और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। मैककोंची ने 45 गेंदों में 64 रन बनाये| शाहीन अफरीदी-नसीम शाह और वसीम जूनियर ने दो-दो विकेट हासिल किये|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here