Home SPORTS CRICKET शमी-बुमराह के लिए बजी खतरे की घंटी, टीम इंडिया को मिला 160kmph वाला गेंदबाज़, आंकड़े बेहद खतरनाक

शमी-बुमराह के लिए बजी खतरे की घंटी, टीम इंडिया को मिला 160kmph वाला गेंदबाज़, आंकड़े बेहद खतरनाक

0
शमी-बुमराह के लिए बजी खतरे की घंटी, टीम इंडिया को मिला 160kmph वाला गेंदबाज़, आंकड़े बेहद खतरनाक
Vasuki Koushik- शमी-बुमराह के लिए बजी खतरे की घंटी, टीम इंडिया को मिला 160kmph वाला गेंदबाज़, आंकड़े बेहद खतरनाक

भारतीय क्रिकेट टीम ने हांलही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ खेली है. जो कि 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई थी. वहीं दूसरी तरफ अब घरेलू क्रिकेट रणजी ट्रॉफी का आगाज़ हो चुका है. टेस्ट क्रिकेट के लिए इस टूर्नामेंट से बहुमुखी प्रतिभाएं निकलकर सामने आती हैं. इसी बीच एक ऐसे गेंदबाज़ की चर्चा है जो रफ्तार ही नहीं बल्कि लाइन और लैंथ के मामले में बुमराह और शमी जैसे धुरंधर गेंदबाजों को टक्कर दे सकता है. माना जा रहा है कि आने वाले समय में ये गेंदबाज शमी-बुमराह का रिप्लेसमेंट हो बन सकता है. इस गेंदबाज़ का नाम है वासुदेव कौशिक (Vasuki Koushik) जिन्होने रणजी ट्रॉफी के पहले ही दिन 7 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था. उन्होने पंजाब के लिए खिलाफ यह कारनामा किया. इस पारी में उन्होने 41 रन देकर 7 विकेट अपने कोटे में शामिल किए.

Vasuki Koushik का शानदार प्रदर्शन

Ajit Agarkar

कर्नाटका के लिए घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले 31 वर्षीय दिग्गज तेज गेंदबाज़ वासुकी कौशिक ने मौजूदा समय में चल रहे पंजाब और कर्नाटक के बीच हुए रणजी मुक़ाबले में अपनी धारदार गेंदबाज़ी का कमाल दिखते हुए पंजाब की पहली पारी में 7 विकेट अपने नाम किए.

इन 7 विकेट में वासुकी कौशिक ने पंजाब के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरण, मनदीप सिंह, नेहाल वढ़ेरा समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. उनकी इसी कमाल की गेंदबाज़ी को देखकर कई भारतीय क्रिकेट समर्थक उन्हें जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर देख रहे है.

31 वर्षीय भारतीय तेज गेंदबाज़ वासुकी कौशिक (Vasuki Koushik) ने अब तक घरेलू क्रिकेट में 9 फर्स्ट क्लास मैच, 34 लिस्ट ए मुक़ाबले खेले है. इस दौरान वासुकी कौशिक ने 9 फर्स्ट क्लास मुक़ाबलों में 15.16 की बेहतरीन औसत से गेंदबाज़ी करते हुए 42 विकेट अपने नाम किए है वहीं लिस्ट ए में वासुकी कौशिक ने खेले 34 मुक़ाबलों में 14.39 की औसत से 64 विकेट अपने नाम किए है. उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए आने वाले समय में चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) वासुकी कौशिक को टीम इंडिया (Team India) के लिए इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू करने का मौका दे सकते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here