Home SPORTS CRICKET विंडीज के 9वें नंबर के बल्लेबाज ने 56 गेंद पर खेली धमाकेदार पारी, 6 रन पर 4 विकेट लेकर बोलैंड ने मचाई तबाही

विंडीज के 9वें नंबर के बल्लेबाज ने 56 गेंद पर खेली धमाकेदार पारी, 6 रन पर 4 विकेट लेकर बोलैंड ने मचाई तबाही

0
विंडीज के 9वें नंबर के बल्लेबाज ने 56 गेंद पर खेली धमाकेदार पारी, 6 रन पर 4 विकेट लेकर बोलैंड ने मचाई तबाही

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (AUS vs WI) के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच (Australia vs West Indies, 2nd Test) एडिलेड में खेला जा रहां है। डे-नाईट टेस्ट मैच (Australia vs West Indies, 2nd Test) के तीसरे दिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मैच पर पूरी तरह से अपनी पकड़ बना ली है।

मुकाबले (Australia vs West Indies, 2nd Test) में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 511/7 के जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में महज 214 रन बनाये। वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 199/6 के स्कोर पर पारी घोषित की और विंडीज के सामने जीत के लिए चौथी पारी में 497 रनों का मुश्किल लक्ष्य रखा। जवाब में तीसरे दिन स्टंप्स तक विंडीज की टीम 38 रन पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही हैं।

ImageAustralia vs West Indies, 2nd Test के दूसरे दिन के स्कोर 102/4 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम डिनर से पहले 214 के स्कोर पर ऑल आउट हुई। पुछल्ले बल्लेबाज एंडरसन फिलिप ने 43 और रॉस्टन चेस ने 34 रनों की पारी खेलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया।

Imageनौवे नंबर पर खेलेने आये रोस्टन चेज ने 56 गेंद ओअर 4 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए 34 रन बनाये और टीम को 200 से पहले आउट होने से बचाया| वहीं सलामी बल्लेबाज तेजनारायण चंद्रपॉल ने पारी में सबसे ज्यादा 47 रन बनाये। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने सबसे ज्यादा तीन, वहीं मिचेल स्टार्क और माइकल नेसर ने दो-दो विकेट चटकाए।

Australia vs West Indies, 2nd Test में दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने तेज़ शुरुआत की और चाय के समय तक 22.2 ओवर में 136/3 का स्कोर बना दिया। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 50 गेंदों में 45, मार्नस लैबुशेन ने 23 गेंदों में 31 और डेविड वॉर्नर ने 36 गेंदों में 28 रन का योगदान दिया।

चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 199/6 के स्कोर पर पारी घोषित की। आखिर में ट्रैविस हेड ने 27 गेंदों में 38 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली, वहीं स्टीव स्मिथ ने 36 गेंदों में 35 रन बनाये। वेस्टइंडीज की तरफ से अल्ज़ारी जोसेफ ने तीन और रॉस्टन चेस ने दो विकेट अर्जित किये।

Australia vs West Indies, 2nd Test में दूसरी पारी में वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही और 21 के स्कोर तक उनके चार विकेट गिर गये। पहले तीन विकेट स्कॉट बोलैंड ने लिए, वहीं मिचेल स्टार्क ने तेजनारायण चंद्रपॉल (17) को आउट किया। क्रेग ब्रैथवेट सिर्फ 3 रन, शमारह ब्रुक्स और जर्मेन ब्लैकवुड खाता भी नहीं खोल सके।

Australia vs West Indies, 2nd Test में तीसरे दिन स्टंप्स के समय डेवन थॉमस और जेसन होल्डर 8-8 रन बनाकर नाबाद थे। वेस्टइंडीज को मुकाबला (Australia vs West Indies, 2nd Test) जीतने के लिए 459 रनों की आवश्यकता है और उसके पास सिर्फ 6 विकेट शेष हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here