Home SPORTS CRICKET वर्ल्ड कप से बाहर हुई AUS सामने आया अद्भुत संयोग, 11 साल बाद चैंम्पियन बन सकती है टीम इंडिया

वर्ल्ड कप से बाहर हुई AUS सामने आया अद्भुत संयोग, 11 साल बाद चैंम्पियन बन सकती है टीम इंडिया

0
वर्ल्ड कप से बाहर हुई AUS सामने आया अद्भुत संयोग, 11 साल बाद चैंम्पियन बन सकती है टीम इंडिया

डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के अरमानों की रौंदते हुए इंग्लैंड ने श्रीलंका को 4 से हरा दिया. इसके साथ ही 2010 के टी20 विश्वकप की विजेता इंग्लिश टीम ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. है.

सिडनी में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 141 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 19.3 ओवर में 4 विकेट शेष रहते हुए यह मैच अपने नाम कर लिया.

इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है. इससे पहले न्यूजीलैंड ने ग्रुप-1 से क्वालिफाई किया है. ग्रुप-2 की दोनो टीमों को फैसला रविवार को होगा. अगर कोई उलटफेर नहीं होता है तो भारत और साउथ अफ्रीका पक्के दावेदार हैं.

ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने के बाद भारतीय फैंस में काफी खुशी है. इसकी वजह एक बड़ा संयोग भी है. साल 2011 में खेले गए वनडे विश्वकप में भी ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाइ नहीं कर पाई थी. तब टीम इंडिया ने खिताब जीता था.

बात करें सेमीफाइनल की तो वहीं ग्रुप-1 में न्यूजीलैंड और इग्लैंड़ की दोनो टीमे सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. ग्रुप-2 की दोनो सेमीफाइनल टीमो का पक्का नहीं हुआ. जिसके चलते अभी कहा नहीं जा सकता हैं कि कीवी और इग्लिश टीम की सेमीफाइनल में किसके साथ भिंड़त होगी. हालांकि रविवार के दिन उन दो सेमीफाइनलिस्ट टीम का पता लग जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here