Home SPORTS CRICKET रबाडा-नोर्त्जे की आग उगली गेंदों के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, SA के 154 के जवाब में धराशायी हुई कंगारू

रबाडा-नोर्त्जे की आग उगली गेंदों के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, SA के 154 के जवाब में धराशायी हुई कंगारू

0
रबाडा-नोर्त्जे की आग उगली गेंदों के सामने ऑस्ट्रेलिया ने टेके घुटने, SA के 154 के जवाब में धराशायी हुई कंगारू

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (AUS vs SA) की शुरुआत आज से गाबा में हुई। पहले टेस्ट (Australia vs South Africa, 1st Test) का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। Australia vs South Africa, 1st Test के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 145/5 का स्कोर बना लिया था।

ट्रैविस हेड 78 रन बनाकर नाबाद थे। Australia vs South Africa, 1st Test के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 218 रन पर सिमट गयी| हेड ने 92 रन जबकि कैरी ने 22 रन का योगदान दिया| इससे पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 152 पर सिमट गई। हालांकि मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया पहली पारी के आधार पर बढत लेने में सफल रहा।

मैच (Australia vs South Africa, 1st Test) में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही टीम ने 12 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। प्रोटियाज कप्तान डीन एल्गर 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे गये।

रासी वैन डर डुसेन भी दसवें ओवर में 27 के स्कोर पर 5 रन बनाकर आउट हो गए। अफ़्रीकी टीम के कुछ और विकेट गिरे और स्कोर 27/4 हो गया। इसके बाद टेम्बा बवुमा और काइल वेरेन ने अर्धशतकीय साझेदारी कर अफ्रीका के स्कोर को 125 तक पहुँचाया।

बवुमा 38 रन के निजी स्कोर पर मिचेल स्टार्क का शिकार बने। वेरेन भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 68 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। निचले क्रम के बल्लेबाजों को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने ज्यादा मौका नहीं दिया और दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 48.2 ओवर में 152 रन बनाकर सिमट गई।

Australia vs South Africa, 1st Test में ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने तीन-तीन विकेट चटकाए। वहीं पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड को दो-दो विकेट मिले। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही और पारी की पहली गेंद पर ही विकेट गंवा दिया।

ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर खाता खोले बिना ही रबाडा की गेंद पर आउट हो गए। शानदार फॉर्म में चल रहे मार्नस लैबुशेन भी 11 रन बनाकर नोर्त्जे की गेंद पर चलते बने। 27 के स्कोर पर उस्मान ख्वाजा 11 रन बनाकर एनरिक नॉर्टजे को विकेट देकर पवेलियन लौटे।

Imageयहाँ से स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड ने डटकर बल्लेबाजी की और शतकीय साझेदारी की। अनुभवी बल्लेबाज स्मिथ 36 रन बनाकर खेल समाप्त होने के कुछ देर पहले आउट हो गए। दक्षिण अफ्रीका के लिए एनरिक नॉर्टेजे ने दो विकेट कगिसो रबाडा ने चार विकेट जबकि जेन्सेन ने तीन विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here