Home SPORTS CRICKET मोहम्मद आमिर की मेहनत पर शाहीन अफरीदी ने फेरा पानी, 3 ओवर में पॉवेल-होल्डर ने जबड़े से छीनी जीत

मोहम्मद आमिर की मेहनत पर शाहीन अफरीदी ने फेरा पानी, 3 ओवर में पॉवेल-होल्डर ने जबड़े से छीनी जीत

0
मोहम्मद आमिर की मेहनत पर शाहीन अफरीदी ने फेरा पानी, 3 ओवर में पॉवेल-होल्डर ने जबड़े से छीनी जीत

International League T20, 2024: ILT20 2024 के 17वें मैच में दुबई कैपिटल्स ने डेजर्ट वाइपर्स (Dubai Capitals vs Desert Vipers) को आखिरी गेंद पर हराकर 4 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया। दुबई के स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium, Dubai) में पहले बल्लेबाजी करते हुए डेजर्ट वाइपर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 169/6 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दुबई कैपिटल्स की टीम ने पूरे ओवर खेलकर 170/6 का स्कोर बनाकर आखिऋ गेंद पर मैच जीता। दुबई कैपिटल्स के बेन डंक (30 गेंद 59) को ताबड़तोड़ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Dubai Capitals vs Desert Vipers, 17th Match

दुबई कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया| दुबई का यह गलत साबित हुआ। डेजर्ट वाइपर्स के लिए रोहन मुस्तफा और एलेक्स हेल्स की ओपनिंग जोड़ी ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 81 रन की साझेदारी की। पहले खेलते हुए वाइपर्स को पहला झटका नौवें ओवर में लगा| सलामी बल्लेबाज मुस्तफा 33 गेंदों में 50 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद हेल्स भी अर्धशतक पूरा किये बिना ही 49 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गये।

यहाँ से डेजर्ट वाइपर्स के विकेटों का पतन शुरू हुआ। विकेटकीपर आज़म खान और शेरफेन रदरफोर्ड खाता खोले बिना ही आउट हो गए| वहीं कप्तान कॉलिन मुनरो ने 16 रन का योगदान दिया। आखिरी में एडम होस ने 17 गेंदों में 03 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए नाबाद 35 और वानिन्दु हसरंगा ने 7 गेंदों में चौका जड़ते हुए नाबाद 12 रन बनाकर स्कोर को 160 के पार पहुँचाया। दुबई कैपिटल्स की तरफ से होल्डर, रजा, आकिफ, चमीरा और Kuggeleijn ने एक-एक विकेट लिया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए दुबई कैपिटल्स को शुरुआत में ही दो बड़े झटके लगे। ओपनर रहमानुल्लाह गुरबाज और कप्तान डेविड वॉर्नर महज 4-4 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए। बेन डंक ने एक छोर से रन बनाना जारी रखा और सैम बिलिंग्स के साथ मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। बिलिंग्स ने 6 रन बनाये। डंक ने अर्धशतक जड़ने के बाद 30 गेंदों में 59 रन बनाकर 10वें ओवर में मुस्तुफा की गेंद पर 80 के स्कोर पर आउट हुए। सिकंदर रजा 22 और राहुल चोपड़ा ने 4 रन का योगदान दिया।

6 विकेट गिरने के बाद विंडीज जोड़ी रोवमैन पॉवेल और जेसन होल्डर ने मोर्चा संभाला। आखिरी तीन ओवर में दिल्ली को जीत के लिए 24 रन चाहिए थे। मोहम्मद आमिर ने 18वें ओवर में सिर्फ 5 रन दिए|अब आखिरी में 12 गेंदों में 19 रन पर पहुँच गया था। पारी का 19वां ओवर करने आये पाक पैस गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने 15 रन लुटा दिए। आखिरी ओवर में लंका के जूनियर मलिंगा मथीशा पथिराना ने 4 रनों का अच्छा बचाव किया लेकिन अंतिम गेंद पर अपनी टीम की हार नहीं टाल पाए। पॉवेल ने नाबाद 3 चौके और एक छक्के की मदद से 40 और होल्डर ने 12 गेंद पर नाबाद 23 रन बनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here