Home SPORTS CRICKET मियां भाई सिराज की आंधी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, दूसरे दिन टीम इंडिया की दमदार वापसी, शमी-ठाकुर का धमाल

मियां भाई सिराज की आंधी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, दूसरे दिन टीम इंडिया की दमदार वापसी, शमी-ठाकुर का धमाल

0
मियां भाई सिराज की आंधी में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, दूसरे दिन टीम इंडिया की दमदार वापसी, शमी-ठाकुर का धमाल

Australia vs India, Final: लंदन के ‘द ओवल’ (Kennington Oval, London) में आज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC WTC Final 2023) की शुरुआत हुई, इंग्लैड में खेले जा रहे फ्नाल मुकाबले में टॉस जीतकर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी करने लिए बुलाया.

फाइनल के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 327/3 स्कोर बना लिया है. शुरुआती झटके से उभरते हुए ऑस्ट्रेलिया ने तीनों सत्र में अपना दबदबा बनाया.अंतिम सत्र में ऑस्ट्रेलियाई टीम बिना विकेट खोये 157 रन कूट दिए.

स्मिथ ने ठोका 31वां टेस्ट शतक

स्टीव स्मिथ ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के दूसरे दिन भारत के खिलाफ शतक जड़ने में सफलता अर्जित की. फाइनल मैच के दूसरे दिन सिराज को लगातार दो गेंदों पर दो चौका लगाकर स्टीव स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया.

469 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई पारी

दुसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 469 पर सिमट गयी. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ 268 गेंद में 121 रन की पारी खेलने में सफल रहे. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 163 रन की पारी खेली. वहीं, स्टीव स्मिथ ने 121 रन बनाए।. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 285 रन की साझेदारी की. एलेक्स कैरी ने 48 और डेविड वॉर्नर ने 43 रन बनाए.

सिराज ने झटके 4 विकेट

भारत के लिए सबसे ज्यादा चार विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए. शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी ने दो-दो विकेट लिए। रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया. रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया. मिचेल स्टार्क रन आउट हुए. इस बड़े स्कोर की बराबरी करने के लिए भारत को तीसरे दिन के अंत तक बल्लेबाजी करनी होगी. सिराज ने उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, कमिंस और लियोन को पवेलियन की राह दिखाई.

ऑस्ट्रेलिया पारी का स्कोरकार्ड:

Image

टीम इंडिया की गेंदबाजी

Image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here