Home SPORTS CRICKET भारत के शेर ने अमेरिका में बढ़ाया देश का मान, नामीबिया को 80 रन से रौंद टीम का विश्वकप का टिकट किया पक्का

भारत के शेर ने अमेरिका में बढ़ाया देश का मान, नामीबिया को 80 रन से रौंद टीम का विश्वकप का टिकट किया पक्का

0
भारत के शेर ने अमेरिका में बढ़ाया देश का मान, नामीबिया को 80 रन से रौंद टीम का विश्वकप का टिकट किया पक्का

ICC Cricket World Cup Qualifier Play-off 2023: वांडरर्स क्रिकेट ग्राउंड, विंडहोक (Wanderers Cricket Ground, Windhoek) में संयुक्त अरब अमीरात बनाम पापुआ न्यू गिनी (UAE vs PNG) के बीच क्वालीफायर प्ले-ऑफ 2023 का दूसरा मैच खेला गया. मैच में संयुक्त अरब अमीरात ने पापुआ न्यू गिनी को 21 रन से हराकर वनडे विश्व कप में जगह लगभग तय कर ली है.

मैच (United Arab Emirates vs Papua New Guinea, 2nd Match) में पापुआ न्यू गिनी के कप्तान असद वला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. United Arab Emirates vs Papua New Guinea, 2nd Match में पहले बल्लेबाजी करते हुए संयुक्त अरब अमीरात ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 260 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में पापुआ न्यू गिनी 48.3 ओवर में 239 रनों पर सिमट गयी.

संयुक्त अरब अमीरात बनाम पापुआ न्यू गिनी (UAE vs PNG) के बीच खेले मैच में मैच में यूएई की तरफ से मुहम्मद वसीम और अफजल खान ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. मैच में वसीम ने 106 गेंदों का सामना किया और 6 छक्के-5 चौके की मदद से 96 रन की पारी खेली.

वहीं, अफजल ने 94 गेंदों में 3 छक्के-9 चौके की मदद से नाबाद 94 रन की पारी खेली. मैच (United Arab Emirates vs Papua New Guinea, 2nd Match) में पापुआ न्यू गिनी की तरफ से चाड सॉपर ने 4 विकेट हासिल किये. वहीं, सेमो कामिया ने 2 तो नॉर्मन वानुआ ने 1 विकेट हासिल किया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पापुआ न्यू गिनी की तरफ से किपलीन डोगरिगा ने सबसे अधिक 73 रन की पारी खेली. उनके अलावा टीम का अन्य कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. आखिर में पापुआ न्यू गिनी को 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

आपको बता दें कि भारतीय मूल के कई क्रिकेटर UAE टीम का हिस्सा हैं. वहीं, इस मुक़ाबले में UAE के ऑलराउंडर और भारत में जन्में पलानीयपन कार्तिक मयप्पन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से महफ़िल लूटी. United Arab Emirates vs Papua New Guinea, 2nd Match में UAE की जीत में योगदान देने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी रहे. उन्होंने अपने 8 ओवर के स्पेल में 45 रन खर्च 4 विकेट हासिल किये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here