Home SPORTS CRICKET बाबर आजम ने रचा इतिहास, शतकों के मामले में कोहली-रोहित से निकले कोसों आगे, छुआ गेल का रिकॉर्ड

बाबर आजम ने रचा इतिहास, शतकों के मामले में कोहली-रोहित से निकले कोसों आगे, छुआ गेल का रिकॉर्ड

0
बाबर आजम ने रचा इतिहास, शतकों के मामले में कोहली-रोहित से निकले कोसों आगे, छुआ गेल का रिकॉर्ड

Lanka Premier League 2023: श्रीलंका में खेली जा रही लंका प्रीमियर लीग में पाक के कई क्रिकेटर्स हिस्सा ले रहे हैं| पाक टीम के कप्तान बाबर आजम ने लंका प्रीमियर लीग में कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन शतक जड़ने का कमाल किया। लीग के 10वें मैच में बाबर आजम ने अपनी धुआंधार पारी के दम पर टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

Pallekele International Cricket Stadium, Pallekele में खेले गये मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गाले टाइटंस ने 3 विकेट पर 188 रन का स्कोर बनाया| जवाब में बाबर आजम के शतक की बदौलत कोलंबो स्ट्राइकर्स ने टार्गेट को 19.5 ओवर में 3 विकेट खोकर अर्जित कर लिया। बाबर आजम को शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Colombo Strikers vs Galle Titans, 10th Match

मैच (Colombo Strikers vs Galle Titans, 10th Match) में कोलंबो स्ट्राइकर्स के कप्तान निरोशन डिकवेला ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आमंत्रण पर पहले बैटिंग करने उतरी गाले टाइटंस की शुरुआत काफी अच्छी रही। लसिथ क्रूसपुल्ले और शेवोन डेनियल की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में ही 87 रनों की धुआंधार पार्टनरशिप की।

सलामी बल्लेबाज लसिथ ने 19 गेंद पर 36 और डेनियल ने 31 गेंद पर 49 रन बनाए। इसके बाद भानुका राजपक्षा ने 30 और टिम साइफर्ट ने 35 गेंद पर नाबाद 54 रन बनाकर टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में टार्गेट का पीछा करने उतरी कोलंबो स्ट्राइकर्स की शुरुआत भी काफी धमाकेदार रही। टीम के लिए बाबर आजम और पथुम निसांका की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 12.3 ओवर में 111 रनों की बेहतरीन शतकीय साझेदारी की।

पथुम निसांका ने 40 गेंद पर 05 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 54 रन बनाए। वहीं बाबर आजम आखिर तक क्रीज पर टिके रहे। दूसरे ओपनर बाबर आजम ने 59 गेंद पर 8 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 104 रन बनाकर टीम को 19.5 ओवरों में टार्गेट तक पहुंचा दिया। नवाज 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

बाबर आजम ने रचा नया इतिहास

पाक टीम के कप्तान बाबर आजम टी-20 में सबसे ज्यादा शतक (10 शतक) जड़ने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। दहाई का आंकड़ा छूने वाले बाबर के नाम 10 शतक दर्ज हो गए हैं। अब तक सिर्फ क्रिस गेल ही टी 20 में 10 या उससे ज्यादा शतक जमा पाए हैं। वहीं इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज माइकल क्लिंगर तीसरे स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के क्लिंगर ने टी 20 में 8 शतक जड़े हैं। डेविड वॉर्नर, विराट कोहली और एरोन फिंच ने भी अब तक 8-8 शतक बनाये हैं। वहीं बाबर आजम के इंटरनेशनल में 104 मैचों में 3 शतक और 50 अर्धशतक जड़े हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here