Home SPORTS CRICKET बांग्लादेश ने तोड़ा टीम इंडिया का गुरुर, World Cup Super लीग में दिया 440 वोल्ट का झटका, देखें पाक-AUS का स्थान

बांग्लादेश ने तोड़ा टीम इंडिया का गुरुर, World Cup Super लीग में दिया 440 वोल्ट का झटका, देखें पाक-AUS का स्थान

0
बांग्लादेश ने तोड़ा टीम इंडिया का गुरुर, World Cup Super लीग में दिया 440 वोल्ट का झटका, देखें पाक-AUS का स्थान

ICC Cricket World Cup Super League: बांग्लादेश (Bangladesh) ने आयलैंड को तीसरे वनडे मैच में 4 रन मात देकर सीरीज अपने नाम की. बांग्लादेश की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज को 2-0 से जीतने के बाद ICC Cricket World Cup Super League में करिश्मा कर दिया.

आपको बता दें कि बांग्लादेश द्वारा आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जीत के साथ ही वर्ल्ड कप सुपर लीग का समापन हो गया है. वर्ल्ड कप सुपर लीग राउंड (ICC Cricket World Cup Super League) के समापन के बाद वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल में बांग्लादेश ने कमाल करते हुए टीम इंडिया को पछाड़ दिया है.

वर्ल्ड कप सुपर लीग टेबल (World Cup Super League Final Points Table) में बांग्लादेश की टीम तीसरे नंबर पर है. वहीं भारतीय टीम एक स्थान खिसकते हुए चौथे नंबर पर पहुंच गयीहै. दरअसल, इस बार का विश्व कप भारत में होना है. ऐसे में भारतीय टीम को क्रिकेट वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिली है.

भारत के अलावा 7 और टीम क्रिकेट वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री करने में सफल रही है. टीम इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीकी टीम सीधे एंट्री करने में सफल रही है.

आपको बता दें कि अब जो टीमें वर्ल्ड कप में क्वालीफाई नहीं कर पाई है वो टीमें ODI वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन राउंड खेलेगी. ODI वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन राउंड के बाद टॉप पर रहने वाली दो टीमें को वर्ल्ड कप में खेलने का अवसर मिलेगा. ODI वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफिकेशन राउंड की शुरूआत 18 जून से होगी. ये राउंड 19 जुलाई तक चलेगा.

ODI क्वालिफिकेशन राउंड में इस बार जिम्बाब्वे, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और आयरलैंड की टीम भी हिस्सा ले रही है. इसके अलावा नेपाल (Nepal), ओमान (Oman), स्कॉटलैंड , नीदरलैंड्स, और यूएई भी क्वालिफिकेशन राउंड का हिस्सा हैं. टूर्नामेंट का आयोजन जिम्बाब्वे में किया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here