Home SPORTS CRICKET बचपन में बेचे जूते-चप्पल, इरफ़ान ने बनाया क्रिकेटर, सिर में टांकों के साथ ठोका शतक, रुला देगी मनोहर की कहानी

बचपन में बेचे जूते-चप्पल, इरफ़ान ने बनाया क्रिकेटर, सिर में टांकों के साथ ठोका शतक, रुला देगी मनोहर की कहानी

0
बचपन में बेचे जूते-चप्पल, इरफ़ान ने बनाया क्रिकेटर, सिर में टांकों के साथ ठोका शतक, रुला देगी मनोहर की कहानी

आईपीएल के 35वें मैच में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 207 रन बनाए. मुंबई इंडियंस की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी. अभिनव मनोहर को उनकी 21 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से खेली गई 42 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

अभिनव मनोहर ने 21 गेंदों पर तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 42 रन बनाए. अभिनव ने मिलर के संग 35 गेंदों पर 71 रनों की साझेदारी की और गुजरात को बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया. लंबे शॉट्स खेलने में एक्सपर्ट अभिनव को गुजरात ने पिछले साल की नीलामी में 2.6 करोड़ की कीमत में खरीदा था. ये रकम उनकी बेस प्राइस से 13 गुना ज्यादा थी.

अभिनव मनोहर का जीवन

गुजरात के धाकड़ बल्लेबाज अभिनव बेंगलुरू के साधारण परिवार से आते हैं. अभिनव मनोहर के पिता बैंगलुरू में जूते-चप्पल की दुकान चलाते हैं. बचपन में मनोहर भी पिता संग शॉप पर कार्य करते थे. मनोहर के पिता ही उनको क्रिकेट कोच इरफान साइत के पास ले गए.

गुजरात के बल्लेबाज अभिनव के पिता ने इरफान से अभिनव को अपनी एकेडमी में शामिल करने को कहा और यहीं से उनका क्रिकेट करियर परवान चढ़ा. 2006 में अभिनव अंडर-14 मैच खेल रहे थे. इस दौरान Abhinav Manohar (अभिनव मनोहर) के सिर में चोट लगी.

अभिनव मनोहर इलाज के लिए गए और Abhinav Manohar (अभिनव मनोहर) टांके भी लगे. हालांकि हैरानी की बात ये थे कि Abhinav Manohar (अभिनव मनोहर) अगले दिन मैदान पर मौजूद थे. Abhinav Manohar (अभिनव मनोहर) ने मैच में शतक ठोका. Abhinav Manohar (अभिनव मनोहर) के कोच के मुताबिक ये अभिनव के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here