Home SPORTS CRICKET फखर जमान के शतक में उड़ा न्यूजीलैंड, 500वां वनडे जीत पाकिस्तान ने रचा इतिहास, नसीम शाह की गेंदों ने उगली आग

फखर जमान के शतक में उड़ा न्यूजीलैंड, 500वां वनडे जीत पाकिस्तान ने रचा इतिहास, नसीम शाह की गेंदों ने उगली आग

0
फखर जमान के शतक में उड़ा न्यूजीलैंड, 500वां वनडे जीत पाकिस्तान ने रचा इतिहास, नसीम शाह की गेंदों ने उगली आग

New Zealand tour of Pakistan, 2023: रावलपिंडी (Rawalpindi Cricket Stadium, Rawalpindi) में खेले गए पांच मैचों की वनडे सीरीज (PAK vs NZ) के पहले मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से पराजित किया। पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 288/7 का स्कोर खड़ा किया|

जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 48.3 ओवर में 291/5 का स्कोर बनाकर शानदार जीत दर्ज की। पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज फखर ज़मान को शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Pakistan vs New Zealand, 1st ODI

मैच (Pakistan vs New Zealand, 1st ODI) में टॉस हारकर पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद शानदार रही। सलामी बल्लेबाज विल यंग और चैड बोवेस की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 9.4 ओवर में 48 रन की साझेदारी की।

बोवेस 18 रन बनाकर हारिस रउफ का शिकार बने। यंग को डैरिल मिचेल का साथ मिला और दोनों बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के स्कोर को 150 तक पहुँचा दिया। यंग शतक से चूक गये और 86 रन बनाये। उनके और मिचेल के बीच 102 रनों की साझेदारी हुई। मिचेल भी अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे और तीसरे विकेट के लिए टॉम लैथम के साथ 72 रन जोड़कर स्कोर को 200 के पार पहुँचाया।

धाकड़ बल्लेबाज लैथम 20 रन बनाकर आउट हुए। मार्क चैपमैन के बल्ले सेसिर्फ 15 रन ही आये। डैरिल मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और 115 गेंदों में 113 रन बनाये। हेनरी निकोल्स 20 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी, नसीम शाह (10 ओवर 29 रन) और हारिस राउफ ने दो-दो विकेट लिए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए फखर ज़मान और इमाम उल हक़ की सलामी जोड़ी ने पाकिस्तान के लिए पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े। इमाम 65 गेंदों में 60 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बने। फखर ने इसके बाद कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर 90 रन जोड़कर स्कोर को 200 के पार पहुँचाया।

टीम के कप्तान बाबर 49 रन बनाकर 214 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। शान मसूद सिर्फ 1 रन ही बना पाए। फखर ने बेहतरीन पारी खेली और शतक जड़ते हुए 117 रन बनाये। आगा सलमान 7 रन बनाकर ब्लेयर टिकनर का शिकार बने।

Imageमोहम्मद रिज़वान ने 34 गेंदों में नाबद 42 रन बनाये और अपनी टीम को जीत दिलाकर लौटे। न्यूजीलैंड के लिए एडम मिल्ने ने दो विकेट लिए। आपको बता दें यह पाकिस्तान की 500वीं वनडे जीत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here