Home SPORTS CRICKET पूरन की पावर हिंटिंग ने पलटा पासा, बेकार गई समद की पारी, एक ओवर में 5 छक्के लगा ठोके 31 रन

पूरन की पावर हिंटिंग ने पलटा पासा, बेकार गई समद की पारी, एक ओवर में 5 छक्के लगा ठोके 31 रन

0
पूरन की पावर हिंटिंग ने पलटा पासा, बेकार गई समद की पारी, एक ओवर में 5 छक्के लगा ठोके 31 रन

हैदराबाद में खेले गए आईपीएल 2023  के 58वें मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया. एक समय मैच हैदराबाद के पक्ष में था, लेकिन प्रेरक मांकड़ और निकोलस पूरन की आतिशी बल्लेबाज़ी ने मैच का पासा पलट दिया. पारी के 16वें ओवर में हैदराबाद के अभिषेक ने 31 लुटाए. जिसके बाद लखनऊ की जीत तय हो गई.

हैदराबाद ने बनाए 182 रन

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 182 रन बनाए. इस दौरान हेनरी क्लासेन ने 29 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली. इसके अलावा अब्दुल समद ने 25 गेंदों पर 4 छक्कों की मदद से  37 रन बनाए. हेनरी क्लासेन और अब्दुल समद के बीच छठे विकेट के लिए 40 गेंद में 58 रन की साझेदारी के दम पर सनराइजर्स बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही. क्लासेन ने 29 गेंद की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के लगाये जबकि समद ने 25 गेंद की पारी में एक चौका और चार छक्के जड़े. टीम के लिए अनमोलप्रीत सिंह (27 गेंद में 36), कप्तान एडेन मार्करम (20 गेंद में 28 रन ) और राहुल त्रिपाठी (13 गेंद में 20 रन) अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे. लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए कप्तान क्रुणाल पंड्या ने चार ओवर में 24 रन देकर दो विकेट लिये. उन्होंने 13वें ओवर में लगातार गेंदों पर विकेट चटकाये. युद्धवीर सिंह, आवेश खान, यश ठाकुर और अमित मिश्रा को एकएक सफलता मिली.

अभिषेक ने के एक ओवर में पड़े 5 छक्के

हैदराबाद के 182 रनों के लक्ष्य को लखनऊ ने तीन गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. लखनऊ के लिए निकोलस पूरन और प्रेरक मांकड़ ने अपनी तूफानी से पूरा मैच पलट दिया. अंतिम के 18 गेंदों पर टीम को जीत के लिए 24 रन बनाने थे और क्रीज पर ये दोनों बल्लेबाज थे. लेकिन अंत तक दोनों ही क्रीज पर खड़े रहे और 19.2 ओवरों में ही लखनऊ ने 4 गेंद शेष रहते ही 7 विकेट से मुकाबले पर कब्जा कर लिया. मैच के हीरो निकलोस पूरन रहे जिन्होंने सिर्फ 13 गेंद पर 44 रन ठोक तबाही मचा दी. वहीं मांकड़ अंत तक 45 गेंद पर 64 रन ठोक नाबाद रहे.

हैदराबाद के स्पिनर अभिषेक शर्मा को 16वें ओवर में मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन ने मिलकर 5 छक्के जड़ दिए. पहली गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का मारा. दूसरा गेंद वाइड हुई. फिर दूसरी गेंद पर स्टोइनिस ने छक्का उड़ा दिया. लेकिन  तीसरी गेंद पर स्टोइनिस आउट हो गए. इसके बाद क्रीज पर पूरन आए और पूरन ने आते ही अंतिम की 3 गेंदों पर 3 छक्के जड़ दिए. इस तरह अभिषेक का ये ओवर काफी महंगा पड़ा और उन्हें 1 ओवर में कुल 31 रन पड़े.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here