Home SPORTS CRICKET पिता ने कारगिल युद्ध में पाक के छुड़ाए छक्के, बेटे के छक्कों की आंधी से अटकी पंजाब की सांसे, धोनी के चेले ने…

पिता ने कारगिल युद्ध में पाक के छुड़ाए छक्के, बेटे के छक्कों की आंधी से अटकी पंजाब की सांसे, धोनी के चेले ने…

0
पिता ने कारगिल युद्ध में पाक के छुड़ाए छक्के, बेटे के छक्कों की आंधी से अटकी पंजाब की सांसे, धोनी के चेले ने…

आईपीएल में पंजाब किंग्स ने धमाकेदार शुरुआत की है. पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को हराने के बाद शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब ने दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स को पांच रन से पराजित किया.

हालांकि मैच के दौरान आखिरी पलों में ऐसा मौका आया जब लगा कि पंजाब की टीम आसानी से बड़ी जीत हासिल कर लेगी. ऐसे में राजस्थान रॉयल्स के शिमरोन हेटमायर और अंत में बल्लेबाजी करने वाले 22 साल के ध्रुव जुरेल ने पंजाब की सांसे रोक दी.

198 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जुरेल 15 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के से 32 रन बनाकर नाबाद रहे. गुवाहाटी के मैदान में जुरेल का बल्ला गरजा. 22 साल के धुरंधर ने अपनी बल्लेबाजी से काफी सुर्खियां हासिल की. आइये जानते हैं 22 साल के जुरेल के बारे में-

मैच में जुरेल ने मोर्चा संभाला और 32 रन की पारी में तीन चौके व दो छक्के जड़कर आतिशी पारी खेली. राजस्थान की हार के बावजूद हर कोई जुरेल की बल्लेबाजी के बारे में चर्चा कर रहा है. जुरेल की बात करें तो वह 2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा रह चुके हैं.

बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जुरेल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अपना आदर्श मानते हैं. ध्रुव ने यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों के साथ अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. ध्रुव जुरेल को राजस्थान रॉयल्स ने साल 2022 की नीलामी में 20 लाख के बेस प्राइस पर शामिल किया था.

यूपी के आगरा के रहने वाले हैं ध्रुव जुरेल

राजस्थान के विकेटकीपर बल्लेबाज जुरेल उत्तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले हैं. ध्रुव जुरेल के पिता नेम सिंह जुरेल भारतीय सेना में अपनी सेवा दे चुके हैं और 1999 कारगिल युद्ध में भी उन्होंने हिस्सा लिया था. जीवन के शुरुआत में ध्रुव भी इंडियन आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे.

मगर क्रिकेट के प्रति उनके जुनून के चलते वह आर्मी में नहीं जा सके. ध्रुव अगर राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2023 सीजन में अपने बल्ले से ऐसे ही प्रदर्शन करते हैं तो भविष्य में उन्हें टीम इंडिया के दरवाजे पर भी देखा जा सकता है. ध्रुव जुरेल अभी तक उत्तर प्रदेश के लिए 11 फर्स्ट क्लास मैचों में 587 रन जबकि चार टी20 मैचों में 60 रन बना चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here