Home SPORTS CRICKET नसीम शाह की आग उगलती गेंदों से तहस-नहस हुई लंका, पाक ने ‘बैजबॉल’ विस्फोटक बल्लेबाजी से रचा इतिहास

नसीम शाह की आग उगलती गेंदों से तहस-नहस हुई लंका, पाक ने ‘बैजबॉल’ विस्फोटक बल्लेबाजी से रचा इतिहास

0
नसीम शाह की आग उगलती गेंदों से तहस-नहस हुई लंका, पाक ने ‘बैजबॉल’ विस्फोटक बल्लेबाजी से रचा इतिहास

Pakistan tour of Sri Lanka, 2023: कोलोंबो के एसएससी मैदान (Sinhalese Sports Club, Colombo) पर श्रीलंका और पाकिस्तान (SL vs PAK) के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट 24 जुलाई से शुरू हुआ। पहले टेस्ट में शानदार जीत हासिल करने के बाद पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) ने सीरीज में 1-0 मी बढत बना रखी है। वहीं दुसरे टेस्ट में भी पाकिस्तान टीम गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की वजह से फ्रंटफूट पर है|

पाकिस्तान गेंदबाजों के आगे श्रीलंका टीम (Sri Lanka Cricket Team) के बल्लेबाजों पहले बल्लेबाजी करते हुए ने घुटने टेक दिए| पहली पारी में श्रीलंका टीम (Sri Lanka Cricket Team) 48.4 ओवर में कुल 166 रनों पर ढेर हो गई। जवाब में पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) के बल्लेबाजों ने आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) ने पहले दिन स्टंप्स तक 145/2 रन बना लिए हैं।

मैच (Sri Lanka vs Pakistan, 2nd Test) में श्रीलंका के कप्तान डिमुथ करुनारत्ने ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही| लंकाई टीम के टॉप ऑर्डर के 4 विकेट 36 रनों पर गिर गए| लंका की तरफ से सलामी बल्लेबाज निशान मदुश्का 4, करुनारत्ने 17, कुसल मेंडिस 6 और एंजेलो मैथ्यूज 9 रन का योगदान दे सके।

इसके बाद 5वें विकेट के लिए दिनेश चंडीमल और धनंजय डी सिल्वा ने संभलकर खेलते हुए 85 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। श्रीलंका के लिए अनुभवी चंडीमल ने 34 रन जबकि धनंजय ने 57 रनों की अहम पारी खेली। आखिर में रमेश मेंडिस ने भी 27 रनों का योगदान दिया| पाक पैस अटैक के समक्ष पहली इनिंग में श्रीलंका की पूरी टीम महज 166 रनों पर सिमट गई। पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद (Abrar Ahmed) ने 4 विकेट लिए तो नसीम शाह (Naseem Shah) को 3 विकेट हासिल हुए।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को इमाम-उल-हक के रूप में पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज इमाम 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे| इसके बाद अब्दुल्लाह शफीक और शान मसूद ने तेज रन रेट से पाकिस्तान की पारी को आगे बढ़ाया| दोनों के बीच 108 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय साझेदारी हुई। ओपनर बल्लेबाज शान मसूद (Shan Masood) 47 गेंदों पर 51 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का लगाया। दूसरे छोर पर अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) 99 गेंदों पर 07 चौके और दो छक्के जड़ते हुए 74 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here