Home SPORTS CRICKET धोनी ने दिखाई दरियादिली, ऑस्कर विजेता-हाथियों की देखभाल करने वालों को दिया गिफ्ट, CSK ने की पैसों की बारिश

धोनी ने दिखाई दरियादिली, ऑस्कर विजेता-हाथियों की देखभाल करने वालों को दिया गिफ्ट, CSK ने की पैसों की बारिश

0
धोनी ने दिखाई दरियादिली, ऑस्कर विजेता-हाथियों की देखभाल करने वालों को दिया गिफ्ट, CSK ने की पैसों की बारिश

आईपीएल 2023 (IPL 2023) में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना 12वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) के विरुद्ध जीता। 16वें सीजन में पहली बार दोनों टीमें आमने-सामने होंगी और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने एक तरफ़ा जीत हासिल की।

हालाँकि, लीग के 55वें मैच से पहले सीएसके के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने ऑस्कर विजेता डायरेक्टर और हाथियों की देखभाल करने वाले कपल से भेट की| हाथियों की देख-रेख करने वाले बोमन और बेली के अलावा ऑस्कर जीतने वाले डायरेक्टर कार्तिकी गोन्साल्वे को CSK (Chennai Super Kings) की 7 नंबर की जर्सी तोहफे में देकर सम्मानित किया| धोनी के द्वारा सम्मान की तस्वीरें और वीडियो फ्रेंचाइजी (Chennai Super Kings) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की हैं।

दरअसल, बुधवार को धोनी ने दिल्ली के विरुद्ध मैच में उतरने से पहलेऑस्कर विजेता डायरेक्टर कार्तिकी गोंजाल्विस और हाथियों की देखभाल करने वाले वाले जोड़े बोम्मन और बेल्ली से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान CSK (Chennai Super Kings) के कप्तान धोनी ने तीनों मेहमानों से हाथ मिलाकर उनका स्वागत और अभिनंदन किया।

इसके बाद धोनी ने सीएसके (Chennai Super Kings) की उनके नाम वाली जर्सी देकर तीनों (हाथियों की देख-रेख करने वाले बोमन और बेली, डायरेक्टर कार्तिकी गोन्साल्वे) को सम्मानित किया।

इस दौरान ‘थाला’ ऑस्कर की ट्रॉफी के साथ पोज देते भी नजर आये| धोनी ने अपनी बेटी जीवा को भी सभी से मिलवाया। इस मौके पर चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ काशी विश्वनाथन भी मौजूद रहे। सीएसके (Chennai Super Kings) ने इस वाकये का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर किया हैं। आपको बता दें इसके अलावा CSK की ओर से हाथियों की देखभाल के लिए मुदुमलई टाइगर कंजर्वेशन फाउंडेशन को चेक भी दिया गया|

गौरतलब है कि डारेक्टर कार्तिकी गोंजाल्विस को उनकी डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिसपरर्स’ के लिए इस साल ऑस्कर अवार्ड मिला था। तमिल भाषा की यह डॉक्यूमेंट्री 8 दिसंबर, 2022 को रिलीज़ हुई थी। इस डॉक्यूमेंट्री में दक्षिण भारत के एक अनाथ हाथी और उसको बचाने वाले कपल की सच्ची कहानी दिखाई गई है।

इसमें बोम्मन और बेल्ली नाम के दंपत्ति के जरिए उन लोगों की कहानी दिखाई गई, जो पीढ़ी-दर-पीढ़ी हाथियों के साथ काम करते हैं। उनकी देखभाल करते हैं और पूरी तरह से ख्याल रखते हैं। ये लोग न सिर्फ हाथियों की बल्कि जंगल की जरूरतों के बारें में भी बखूबी जानते हैं।

आईपीएल में चेन्नई के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7 में जीत दर्ज की है जबकि एक मैच ड्रा रहा। इस तरह उनके कुल 15 अंक हो गए हैं और अंक तालिका में टीम गुजरात से एक अंक पीछे दूसरे स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here