Home SPORTS CRICKET दूसरे टेस्ट में आवेश खान ने तहस-नहस की अफ्रीका, अक्षर पटेल-नवदीप का धमाल, ऑलिवर न बचाई लाज

दूसरे टेस्ट में आवेश खान ने तहस-नहस की अफ्रीका, अक्षर पटेल-नवदीप का धमाल, ऑलिवर न बचाई लाज

0
दूसरे टेस्ट में आवेश खान ने तहस-नहस की अफ्रीका, अक्षर पटेल-नवदीप का धमाल, ऑलिवर न बचाई लाज

दक्षिण अफ्रीका ए और भारत ए (SA-A vs IND-A) के बीच दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच का पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया था. वहीँ दूसरे दिन भी खराब रौशनी के कारण पूरा खेल नहीं हो सका. हालाँकि, दूसरे दिन के खेल में में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया. स्टंप्स के समय तक दक्षिण अफ्रीका ने 55.5 ओवर में 164 रन पर 7 विकेट गंवा दिए हैं. अफ्रीका की तरफ से दूसरे दिन क्रीज पर बीजोर्न फॉर्टुइन 12 और डुआन ऑलिवर 17 रन बनाकर नाबाद हैं. भारत की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान सबसे सफल गेंदबाज रहे.

मुकाबले में भारत ए ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. आमंत्रण पर पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम को पहला झटका जल्दी लगा. अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज जोशुआ रिचर्ड्स 22 गेंदों में 13 रन बनाकर छठे ओवर में 17 के स्कोर पर नवदीप सैनी का शिकार बने. इसके बाद कप्तान मैथ्यू ब्रीटज़के और ज़ुबैर हमज़ा (20) की जोड़ी ने स्कोर को 50 के पार पहुँचाया. अफ्रीका के कुल 52 के स्कोर पर हमज़ा रन आउट हो गए. इसी स्कोर पर खाया जोंडो बिना रन बनाये आउट हो गये.

ब्रीटज़के ने रयान रिकेल्टन के साथ मिलकर स्कोर टीम को 70 तक पहुँचाया. रिकेल्टन सिर्फ 6 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने. 106 के स्कोर पर दक्षिण अफ्रीका ए को पांचवां झटका लगा. अफ़्रीकी बैटर ब्रीटज़के भी 36 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. सिनेथेम्बा केशिले ने 131 के स्कोर पर आउट होने से पहले 77 गेंदों में 34 रनों का योगदान दिया.

137 के स्कोर पर अफ्रीका ने सातवां विकेट गंवाया. बेयर्स स्वानपोल 10 रन बनाकर आउट हुए. यहाँ से बीजोर्न फॉर्टुइन और डुआन ऑलिवर की जोड़ी ने थोड़ी देर मोर्चा संभाला. आखिरी सत्र में खराब रौशनी के कारण खेल भी जल्दी समाप्त हो गया. भारत की तरफ से आवेश खान ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. वहीं, नवदीप सैनी अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर को भी एक-एक विकेट मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here