Home SPORTS CRICKET दूध बेचने से लेकर करोड़पति बनने तक सफर, रूला देगी पाई-पाई को मोहताज रहे हिटमैन रोहित की कहानी

दूध बेचने से लेकर करोड़पति बनने तक सफर, रूला देगी पाई-पाई को मोहताज रहे हिटमैन रोहित की कहानी

0
दूध बेचने से लेकर करोड़पति बनने तक सफर, रूला देगी पाई-पाई को मोहताज रहे हिटमैन रोहित की कहानी

टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा का जन्म 30 अप्रैल 1987 को नागपुर, महाराष्ट्र में हुआ था. रोहित शर्मा के पिता गुरुनाथ शर्मा एक ट्रांसपोर्ट फर्म के स्टोरहाउस में केयरटेकर का काम करते थे.

रोहित शर्मा की मां पूर्णिमा शर्मा हैं. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल से की है. रोहित ने क्रिकेट की ट्रेनिंग दिनेश लाड से ली है. रोहित शर्मा ने दिसंबर 2015 में रितिका सजदेह से शादी की थी, उनकी एक बेटी है जिसका नाम समायरा शर्मा है.

रोहित ने अपनी कप्तानी में सबसे ज्यादा पांच बार आईपीएल खिताब जीता है. अपने शुरुआती दिनों में रोहित शर्मा पाई-पाई को तरसते थे. प्रज्ञान ओझा ने खुलासा कि रोहित शर्मा कभी अपने संघर्ष के बारे में किसी को नहीं बताते क्योंकि वो किसी की सहानुभूति नहीं चाहते.

ये उनके चरित्र को दर्शाता है. प्रज्ञान ओझा ने बताया कि रोहित शर्मा ने अपने जीवन में वो सबकुछ देखा है जिसके बार में आप सोच भी नहीं सकते. रोहित शर्मा के दोस्त प्रज्ञान ओझा ने खुलासा किया कि रोहित शर्मा ने दूध की डिलीवरी तक की है.

ये सब रोहित ने नई क्रिकेट किट खरीदने के लिए किया. बता दें रोहित शर्मा एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते थे और क्रिकेट के लिए उन्हें घर से दूर तक रहना पड़ा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित शर्मा के पिता की कमाई ज्यादा नहीं थी इसलिए वो अपने दादा के साथ रहते थे.

आईपीएल में रोहित शर्मा 178.6 करोड़ रुपए कमा चुके है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बना चुके हैं. यही नहीं रोहित शर्मा बतौर खिलाड़ी 2008 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से भी आईपीएल जीत चुके हैं.

रोहित शर्मा का एक छोटा भाई है जिसका नाम विशाल शर्मा है. कप्तान रोहित शर्मा आठ साल की उम्र से ही क्रिकेट में दिलचस्पी लेने लग गए थे. इस कारण से वो गली मोहल्ले में क्रिकेट खेला करते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here