Home SPORTS CRICKET ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, पारी और 32 रन से जीता साउथ अफ्रीका, बेकार गया कोहली का संघर्ष

ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, पारी और 32 रन से जीता साउथ अफ्रीका, बेकार गया कोहली का संघर्ष

0
ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया, पारी और 32 रन से जीता साउथ अफ्रीका, बेकार गया कोहली का संघर्ष
विराट कोहली ने सबसे ज्यादा ७६ रन बनाए- thefocuslive.com

South Africa vs India, 1st Test: सेंचुरियन में खेला जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने भारत को पारी और 12 रन हरा दिया. मैच के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी 408 रन बनाकर ऑल आउट हुई थी. भारतीय टीम ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे. पहली पारी के आधार पर साउथ अफ्रीका को 163 रन की बढ़त हासिल हुई थी. जवाब में टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में केवल 134 रन पर सिमट गई.

ताश के पत्तों की तरह बिखरी टीम इंडिया

भारतीय बल्लेबाजी साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों के सामने ताश के पत्तों की तरह ढह गई. कप्तान रोहित शर्मा (0), यशस्वी जायसवाल (5 रन) और शुभमन गिल (26 रन) सस्ते में पवेलियन लौट गए. टीम ने 52 रन के स्कोर पर ही अपने टॉप-3 बैटर्स के विकेट गंवा दिए. कोहली और गिल को छोड़कर कोई तीसरा भारतीय बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका.

कोहली ने खेली अर्धशतकीय पारी

एक तरफ विकेटों का पतझड़ लगा था. तो दूसरी तरफ विराट कोहली संघर्ष कर रहे थे. कोहली 76 बनाकर आउट हुए. लेकिन दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, आर अश्विन कोई बड़ा योगदान हीं दे सके. भारतीय टीम ने अपने अंतिम 6 विकेट केवल 35 रन के अंदर खो दिए.

बर्गर को मिले 4 विकेट

भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ने का काम नांद्रे बर्गर ने किया. उन्होने पहली पारी में शतक लगाने वाले केएल राहुल को 4 रन के स्कोर पर स्लिप में कैच कराया. अगली ही बॉल पर बर्गर ने रवि अश्विन को भी पवेलियन भेज दिया. बर्गर को 26वें ओवर में दोनों सफलताएं मिलीं. उन्होने कुल 4 विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here