Home SPORTS CRICKET ताश के पत्तों की तरह गिरी टीम इंडिया, 0 रन के अंदर आउट हुए आखिर 6 बल्लेबाज, 11 गेंदों में पलट गया पासा

ताश के पत्तों की तरह गिरी टीम इंडिया, 0 रन के अंदर आउट हुए आखिर 6 बल्लेबाज, 11 गेंदों में पलट गया पासा

0
ताश के पत्तों की तरह गिरी टीम इंडिया, 0 रन के अंदर आउट हुए आखिर 6 बल्लेबाज, 11 गेंदों में पलट गया पासा

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट केपटाउन में खेला जा रहाहै. इस मैच के पहले ही दिन विकटों का पतझड़ देखने को मिला. मैच में साउथ अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 23.2 ओवर में 55 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में भारतीय टीम 34.5 ओवर में 153 रन बनाकर सिमट गई. भारत के लिए 46 रन बनाकर विराट कोहली टॉप स्कोरर रहे. भारत ने अपने आखिरी 6 विकेट 0 रन पर ही गंवा दिए. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा देखने को मिला है.


  • केपटाउन टेस्ट में बल्लेबाजों की आई आफत, पहले दिन गिरे 23 विकेट
  • साउथ अफ्रीका की पहली पारी 55 रन पर सिमटी, जवाब में टीम इंडिया 153 पर ऑल आउट
  • भारतीय टीम के आखिरी 6 विकेट शून्य रन पर पवेलियन लौटे.

ताश के पत्तों की तरह गिरे अंतिम 6 विकेट

भारतीय टीम का स्कोर 33 ओवर तक 153 रन पर 4 विकेट था. विराट कोहली और केएल राहुल क्रीज पर टिके थे. उम्मीद थी कि भारतीय टीम कम से कम 250 का स्कोर बनाएगी. लेकिन यहां से जो हुआ उस पर शायद किसी को भी विश्वास नहीं होगा. भारतीय टीम का स्कोर 153 से आगे बढ़ा ही नहीं कि पूरी टीम इतने ही स्कोर पर सिमट गई. 11 रन पर आखिरी 6 विकेट गिर गए.

 

भारत ने इस तरह 98 रनों की लीड ली और 60 ओवर भी नहीं हुए कि दोनों टीमों की पहली-पहली पारी खत्म हो गई. कुछ ही घंटों में अब एक बार फिर से भारतीय गेंदबाज फिर से मैदान पर उतर आए. लुंगी एनगिडी ने 34वें ओवर में तीन विकेट निकाले. उसके बाद रबाडा के 35वें ओवर में पांच गेंदों में ही तीन विकेट गिर गए. इस तरह देखते ही देखते भारतीय टीम की पारी कौलैप्स हो गई. विराट कोहली 46 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे.

खाता नहीं खोल सके 6 खिलाड़ी

इस पारी में भारत के छह खिलाड़ी खाता ही नहीं खोल सके. आखिरी बार 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा हुआ था जब भारत के छह खिलाड़ी डक पर आउट हो गए थे. यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा इस पारी में अपना खाता नहीं खोल सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here