Home SPORTS CRICKET तमीम इक़बाल ने 82 गेंद खेल मचाई तबाही, आखिरी गेंद पर आयरलैंड हारा सीरीज, स्टर्लिंग-टेक्टर का तूफ़ान बेकार

तमीम इक़बाल ने 82 गेंद खेल मचाई तबाही, आखिरी गेंद पर आयरलैंड हारा सीरीज, स्टर्लिंग-टेक्टर का तूफ़ान बेकार

0
तमीम इक़बाल ने 82 गेंद खेल मचाई तबाही, आखिरी गेंद पर आयरलैंड हारा सीरीज, स्टर्लिंग-टेक्टर का तूफ़ान बेकार

Ireland v Bangladesh in England, 2023: चेम्सफोर्ड (County Ground, Chelmsford) में खेले गए तीसरे वनडे (Ireland vs Bangladesh, 3rd ODI) में बांग्लादेश ने आयरलैंड को आखिरी ओवर में 4 रन से पराजित किया| इसके साथ ही आयरिश टीम के विरुद्ध बांग्लादेश ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम ने 48.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 274 रन बनाये| जवाब में आयरलैंड पूरे ओवर खेलकर 270/9 का ही स्कोर बना पाई। मुकाबले (Ireland vs Bangladesh, 3rd ODI) में बांग्लादेश के मुस्ताफ़िज़ुर रहमान (4/44) को प्लेयर ऑफ़ द मैच और नजमुल होसैन शंटो को (196 रन, 1 विकेट) प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

Ireland vs Bangladesh, 3rd ODI

सीरीज के तीसरे वनडे में टॉस हारकर पहले खेलने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही| बांग्लादेश टीम को 18 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनर रोनी तालुकदार 4 रन बनाकर मार्क अडेयर की गेंद पर आउट हुए।

पिछले मुकाबले में शतक बनाने वाले नजमुल होसैन शंटो ने 35 रनों की पारी खेली। मध्यक्रम में लिटन दास ने 35 और तौहीद ने 13 रनों का योगदान दिया। कप्तान तमीम इक़बाल ने अच्छी बल्लेबाजी की और 82 गेंदों में 69 रनों की जबरदस्त पारी खेली। मध्यक्रम में मुशफिकुर रहीम और मेहदी हसन मिराज ने अच्छी पारियां खेली और टीम के स्कोर को 250 के पार ले गए।

विकेटकीपर रहीम 45 रन बनाकर आउट हुए। वहीं अच्छी लय में दिखर रहे मेहदी 37 भी रन बनाकर चलते बने। बांग्लादेश के आखिरी 5 विकेट सिर्फ 14 रन के अंतराल पर गिर गए। आयरलैंड की तरफ से मार्क अडेयर ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरुआत भी खराब रही| टीम के ओपनर स्टीफन डोहेनी 4 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद पॉल स्टर्लिंग और कप्तान एंड्रू बैलबर्नी के बीच शतकीय साझेदारी हुई। इस बीच बैलबर्नी अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 53 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

स्टर्लिंग ने भी 73 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली। हैरी टेक्टर और लोरकन टकर ने भी अच्छी पारियां खेली और क्रमशः 45 और 50 रन बनाये। आखिरी दो ओवर में आयरलैंड को जीत के लिए 24 रन बनाने थे। 49वें ओवर में 14 रन आये और अब अंतिम ओवर में 10 रनों की दरकार थी। आखिरी ओवर में हसन महमूद ने पहले मार्क अडेयर (20) को और फिर एंडी मैकब्रायन (4) को पवेलियन भेजा। आखिरी ओवर में महमूद ने सिर्फ 5 रन दिए और अपनी टीम को जीत दिला दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here