Home SPORTS CRICKET डेविड मिलर ने मचाई तबाही, जेसन रॉय का तूफानी शतक बेकार, डुसेन ने ठोका आतिशी शतक, SA ने ENG को रौंदा

डेविड मिलर ने मचाई तबाही, जेसन रॉय का तूफानी शतक बेकार, डुसेन ने ठोका आतिशी शतक, SA ने ENG को रौंदा

0
डेविड मिलर ने मचाई तबाही, जेसन रॉय का तूफानी शतक बेकार, डुसेन ने ठोका आतिशी शतक, SA ने ENG को रौंदा

England tour of South Africa, 2023: साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने इंग्लैंड (England Cricket Team) को पहले वनडे मुकाबले में 27 रनों से पराजित किया। Mangaung Oval, Bloemfontein में खेले गये पहले वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 298 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.2 ओवर में 271 रन बनाकर सिमट गई। सिसांडा मगाला को मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

South Africa vs England, 1st ODI

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने मैच (South Africa vs England, 1st ODI) में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले विकेट के लिए क्विंटन डी कॉक और कप्तान टेम्बा बवुमा ने 61 रनों की पार्टनरशिप की। सलामी बल्लेबाज डी कॉक ने 37 और कप्तान बवुमा ने 36 रन बनाए।

इसके बाद रेसी वेन डर डुसेन ने 111 रन की शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। आखिर में डेविड मिलर ने भी 53 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से सैम करन ने 9 ओवरों में 35 रन देकर सबसे अधिक 3 विकेट हासिल किये।

South Africa vs England, 1st ODI में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत काफी शानदार रही। जेसन रॉय और डेविड मलान की सलामी जोड़ी ने 19.3 ओवरो में पहले विकेट के लिए 146 रनों की साझेदारी की। सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने सिर्फ 91 गेंद पर 11 चौके और 4 छक्के की मदद से 113 रनों की दमदार पारी खेली। वहीं डेविड मलान ने 55 गेंद पर 59 रन का योगदान दिया। इसके बाद इंग्लैंड की बाकी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

कप्तान जोस बटलर ने 36 रन का योगदान दिया। टीम के अन्य बल्लेबाज फ्लॉप रहे और एक के बाद एक विकेट देकर पवेलियन लौटे| इसका नतीजा रहा कि इंग्लैंड की पूरी टीम 44.2 ओवर में 271 रन पर ही सिमट गई। साउथ अफ्रीका की तरफ से मैच (South Africa vs England, 1st ODI) में एनरिक नॉर्ट्जे ने 4 और सिसांडा मगाला ने 3 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here