Home SPORTS CRICKET डेविड मलान के तूफानी शतक में उड़ा बांग्लादेश, टूटा रोहित-कोहली व सहवाग का रिकॉर्ड, ENG ने जीता पहला वनडे

डेविड मलान के तूफानी शतक में उड़ा बांग्लादेश, टूटा रोहित-कोहली व सहवाग का रिकॉर्ड, ENG ने जीता पहला वनडे

0
डेविड मलान के तूफानी शतक में उड़ा बांग्लादेश, टूटा रोहित-कोहली व सहवाग का रिकॉर्ड, ENG ने जीता पहला वनडे

England tour of Bangladesh, 2023: बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और 3 मैचों की सीरीज के पहले अहम मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने जीत के साथ आगाज किया है. Dawid Malan ने मैच में शतकीय प्रहार किया.

शेर ए बांग्ला स्टेडियम (Shere Bangla National Stadium, Dhaka) पर खेले गये पहले मैच (Bangladesh vs England, 1st ODI) में 3 विकेट से बांग्लादेश को हराकर सीरीज में 0-1 की बढ़त बना ली है. रोमांचक मैच (Bangladesh vs England, 1st ODI) डेविड मलान (Dawid Malan) ने शतक लगाकर 3 विकेट से टीम को जीत दिला दी.

शंटो की पारी से बांग्लादेश ने बनाये 209 रन

ढाका के मैदान पर खेले गये पहले वनडे मैच (Bangladesh vs England, 1st ODI) में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

पहले खेलते हुए नजमुल हसन शंटो (58) की अर्धशतकीय पारी के दम पर बांग्लादेश की टीम सिर्फ 47.2 ओवर में 209 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड के लिये जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड, मोइन अली और राशिद अली ने 2-2 विकेट चटकाये. वहीं पर विल जैक्स और क्रिस वोक्स के खाते में 1-1 विकेट दर्ज हुआ.

Bangladesh vs England, 1st ODI मलान (Dawid Malan) के शतक से जीता इंग्लैंड

जवाब में रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहले ही ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय का विकेट खो दिया. यहां से इंग्लैंड के लिये डेविड मलान (Dawid Malan) ने एक छोर संभाले रखा और 145 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 114 रनों की शतकीय पारी खेली.

वहीं पर दूसरे छोर से विकेटों का पतन जारी रहा. डेविड मलान के अलावा फिलिप सॉल्ट (12), विल जैक्स (26), मोइन अली (14) और आदिल राशिद (17) ने छोटी-छोटी मगर अहम पारियां खेलकर मलान के साथ साझेदारी को जारी रखा.

इंग्लैंड की टीम ने धीमी पिच पर मुश्किल स्थिति में बल्लेबाजी करते हुए 48.4 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 212 रन बना लिये और 3 विकेट से मैच जीत लिया. सीरीज का दूसरा मैच मीरपुर के मैदान पर शुक्रवार को खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here