Home SPORTS CRICKET टेम्बा बवुमा के तूफानी शतक में उड़ा इंग्लैंड, डेविड मिलर ने की छक्कों की बारिश, बटलर-मोईन का गदर बेकार

टेम्बा बवुमा के तूफानी शतक में उड़ा इंग्लैंड, डेविड मिलर ने की छक्कों की बारिश, बटलर-मोईन का गदर बेकार

0
टेम्बा बवुमा के तूफानी शतक में उड़ा इंग्लैंड, डेविड मिलर ने की छक्कों की बारिश, बटलर-मोईन का गदर बेकार

England tour of South Africa, 2023: वनडे श्रृंखला में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को लगातार दूसरे वनडे (South Africa vs England, 2nd ODI) में भी पराजित किया। मैच (South Africa vs England, 2nd ODI) में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 342 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जवाब में कप्तान टेम्बा बवुमा के जबरदस्त शतक की बदौलत साउथ अफ्रीका ने लक्ष्य को 49.1 ओवर में हासिल कर लिया। अफ़्रीकी कप्तान बवुमा को उनकी शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

South Africa vs England, 2nd ODI: मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता और पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। इंग्लैंड की शुरूआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज फ्लॉप रहे। पहले खेलते हुए इंग्लिश टीम ने 82 रन तक 3 विकेट गंवा दिए।

हालांकि इसके बाद हैरी ब्रूक और कप्तान जोस बटलर ने इंग्लैंड की ढहती पारी को संभाला और पहुंचाया। इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने सिर्फ 75 गेंद पर 7 चौके और 4 छक्के की मदद से 80 रनों की पारी खेली। वहीं जोस बटलर ने 82 गेंद पर 8 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 94 रन बनाए। मोईन अली ने भी 44 गेंद पर 51 रनों की पारी खेली। आखिर में सैम करन ने 17 गेंद पर 28 रन बनाकर टीम को 350 के करीब पहुंचा दिया।

टेम्बा बवुमा ने खेली ताबड़तोड़ शतकीय पारी

जवाब में टार्गेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत काफी जबरदस्त रही। अफ़्रीकी टीम के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 28 गेंद पर तेजी से 31 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान टेम्बा बवुमा ने सिर्फ 102 गेंद पर 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 109 रन बना दिए।

रेसी वेन डर डुसेन ने 38 और एडेन मार्करम ने 49 रनों की पारी खेली। इसके बाद आखिर में डेविड मिलर ने 37 गेंद पर 2 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से नाबाद 58 और मार्को यानसेन ने 29 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। सीरीज में जीत के बाद अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है|

PLAYER OF THE MATCH
Temba Bavuma

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here