Home SPORTS CRICKET टूट गया लारा-सहवाग का रिकॉर्ड, विलियमसन ने 296 गेंद पर खेली ऐतिहासिक पारी, 1 विकेट के बदले जड़े 415 रन

टूट गया लारा-सहवाग का रिकॉर्ड, विलियमसन ने 296 गेंद पर खेली ऐतिहासिक पारी, 1 विकेट के बदले जड़े 415 रन

0
टूट गया लारा-सहवाग का रिकॉर्ड, विलियमसन ने 296 गेंद पर खेली ऐतिहासिक पारी, 1 विकेट के बदले जड़े 415 रन

Sri Lanka tour New Zealand, 2023: वेलिंग्टन (Basin Reserve, Wellington) में चल रहे न्यूज़ीलैंड बनाम श्रीलंका (NZ vs SL) के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले (New Zealand vs Sri Lanka, 2nd Test) दूसरे दिन मेजबान टीम ने अपनी पकड़ बना ली है।

केन विलियमसन के धमाल से कीवी टीम का विशाल स्कोर

कीवी टीम (New Zealand) के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज Kane Williamson (केन विलियमसन) और हेनरी निकलस (Henry Nicholls) दोनों ने दोहरा शतक जड़ा| इसके साथ ही New Zealand vs Sri Lanka, 2nd Test में न्यूज़ीलैंड ने अपनी पहली पारी दूसरे दिन 580 रनों पर घोषित कर की।

विलियमसन-निकोलस के बीच 300+ रन की साझेदारी

न्यूजीलैंड के दोनों बल्लेबाजों के बीच 300 से अधिक रनों की साझेदारी हुई| किवी टीम के बल्लेबाज केन विलियमसन ने अपनी 215 रनों की बेहतरीन पारी के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं।

लारा-सहवाग का रिकॉर्ड टूटा

केन विलियमसन ने लंका के विरुद्ध सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने के मामले में ब्रायन लारा (209 रन) जबकि रनों के मामले में सहवाग (1239 रन) को पीछे छोड़ा।

विराट कोहली की हुई बराबरी

केन विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 28वां शतक पूरा किया और अब वह विराट कोहली के शतकों के बराबर पहुँच गए हैं। विराट कोहली ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट फॉर्मेट में अपना 28वां शतक बनाया था।

विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में छुआ 8000 रनों का आंकड़ा

इसके अलावा विलियमसन ने टेस्ट क्रिकेट में 8000 रनों का आंकड़ा भी छू लिया है और साथ में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 17000 से ज्यादा रन बना दिए हैं।

केन विलियमसन ने ठोका छठा दोहरा शतक

केन विलियमसन ने अपने करियर का छठा दोहरा शतक लगाया है। टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में वह 6 बल्लेबाजों के बराबर पहुँच गए है, तो 6 और बल्लेबाज अभी उनसे आगे है, जिसमें विराट कोहली, महेला जयवर्धने और वाल्टर हम्मंड के नाम 7-7 दोहरा शतक है।

सर्वाधिक दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

ब्रायन लारा ने 9, कुमार संगकारा ने 11 और डॉन ब्रैडमैन ने 12 दोहरे शतक लगाये हैं। केन विलियमसन ने अपनी इस पारी में 296 गेंदों का सामना किया और 215 रन बनाये, जिसमें 23 चौके और 2 शानदार छक्के शामिल रहे।

निकोलस का दोहरा शतक

आपको बता दें कि इस मैच में उनके साथी बल्लेबाज हेनरी निकलस ने भी 200 रनों की नाबाद पारी खेली है। उन्होंने इस दौरान 240 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके व 4 छक्के लगाये केन विलियमसन और हेनरी निकलस के बीच 363 रनों की साझेदारी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here