Home SPORTS CRICKET टूटा 88 साल का रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रौंदा, लेडी हिटमैन का धमाल, 9 विकेट लेकर शर्मा ने रचा इतिहास

टूटा 88 साल का रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रौंदा, लेडी हिटमैन का धमाल, 9 विकेट लेकर शर्मा ने रचा इतिहास

0
टूटा 88 साल का रिकॉर्ड, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को रौंदा, लेडी हिटमैन का धमाल, 9 विकेट लेकर शर्मा ने रचा इतिहास

England Women tour of India, 2023: भारतीय महिला टीम (India Womens Team) ने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम (Dr DY Patil Sports Academy, Navi Mumbai) में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 347 रनों से बुरी तरह पराजित किया. इस तरह से टीम इंडिया ने इंग्लैंड के विरुद्ध एक बड़ी जीत दर्ज की. भारतीय टीम द्वारा निर्धारित 479 रनों के विशाल टार्गेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पारी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश की पूरी टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इस तरह से टीम इंडिया ने एक 347 रन से जीत हासिल की.

India Women vs England Women, Only Test

एकमात्र टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय महिला टीम ने अपनी पहली पारी में 428 रनों का विशाल स्कोर बनाया. भारतीय महिला टीम की तरफ से पांच बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाया. पहली पारी में इंग्लैंड की तरफ से लॉरेन बेल और सोफी एक्लेस्टोन ने 3-3 विकेट लिए. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी भारतीय गेंदबाजी के समक्ष सिर्फ 136 रन बनाकर सिमट गई. इंग्लैंड की तरफ से नताली सीवर ने सबसे ज्यादा 59 रन बनाए. इनके अलावा इंग्लैंड की बाकी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहीं. भारत की तरफ से स्पिनर दीप्ति शर्मा ने सर्वाधिक 5 विकेट लिए.

टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी 6 विकेट पर 186 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर 44 रन बनाकर नाबाद रहीं. इस तरह इंग्लैंड को जीत के लिए चौथी पारी में 479 रनों का विशाल टार्गेट मिला. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन पर सिमट गई. दीप्ति शर्मा ने दूसरी पारी में भी 4 विकेट लिए. पहली पारी की ही तरह दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की कोई भी बल्लेबाज टिककर लंबी बल्लेबाजी नहीं कर सकी और इसी वजह से उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा. भारत की 347 रनों से जीत महिला टेस्ट के इतिहास में रनों के लिहाज से अब तक की सबसे बड़ी जीत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here