Home SPORTS CRICKET टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, बुमराह-हर्षल की वापसी, शमी-आवेश को जगह…

टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, बुमराह-हर्षल की वापसी, शमी-आवेश को जगह…

0
टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, बुमराह-हर्षल की वापसी, शमी-आवेश को जगह…

अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने जा रहे टी20 विश्वकप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. 15 सदस्यों वाली इस टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. वहीं टीम में अक्षर पटेल को रविद्र जडेजा के के स्थान पर शामिल किया गया है. मोहम्मद शमी और आवेश खान को टीम में जगह नहीं मिली है. हालांकि, स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर शमी और चाहर को चुना गया है. उनके साथ श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है.

T20 World Cup: Fans hail Mohammed Shami as Scotland lose 3 wickets in 3  consecutive balls | ICC T20 World Cup 2021

15 सदस्यीय टीम में रवींद्र जडेजा भी नहीं हैं. वह चोट की वजह से टीम का हिस्सा नहीं होंगे. एशिया कप के दौरान जडेजा को चोट लगी थी. उनकी सर्जरी हुई है और वह करीब चार से पांच महीने तक नहीं खेल पाएंगे. जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को चुना गया है. इसके अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान को भी वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है.

टीम इंडिया के लिए भारतीय टीम में चार बल्लेबाज, दो विकेटकीपर, चार ऑलराउंडर, एक स्पिनर और चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है. वहीं, दो तेज गेंदबाज, एक स्पिनर और एक बल्लेबाज स्टैंडबाय के तौर पर होगा.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इस प्रकार है- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय: मोहम्मद शमी, दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here