Home SPORTS CRICKET टीम इंडिया ने अफ्रीका को रौंदा, पांडे का धमाल, शतक से चूका लखनऊ का बैटर, युवा बॉलर की घातक गेंदबाजी

टीम इंडिया ने अफ्रीका को रौंदा, पांडे का धमाल, शतक से चूका लखनऊ का बैटर, युवा बॉलर की घातक गेंदबाजी

0
टीम इंडिया ने अफ्रीका को रौंदा, पांडे का धमाल, शतक से चूका लखनऊ का बैटर, युवा बॉलर की घातक गेंदबाजी

South Africa U19 Tri-Series 2023-24: अंडर-19 टीमों के बीच खेली जा रही त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से शिकस्त दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने श्रृंखला में अपनी दूसरी जीत दर्ज की.जोहान्सबर्ग (Old Edwardians Cricket Club A Ground, Johannesburg) में खेले गये मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम 46.1 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 240 रन ही बना सकी. जवाब में भारतीय टीम ने 40.5 ओवर में ही 244/3 का स्कोर बनाते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया.

South Africa U19 vs India U19, 3rd Match

सीरीज के तीसरे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीकी ओपनर ने तूफानी शुरुआत की और 9 ओवर में ही 93 रन जड़ दिए. अफ़्रीकी टीम को पहला झटका दसवें ओवर में लगा और स्टीव स्टोक 27 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान डेविड टीगर कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर 109 के स्कोर पर चलते बने. ओपनिंग करने आये लुआन-ड्रे प्रिटोरियस ने 67 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. रिचर्ड सेलेट्सवेन ने 19 रनों की पारी खेली और 27वें ओवर में 160 के स्कोर पर पवेलियन लौटे.

इसके बाद अफ़्रीकी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और पूरे ओवर नहीं खेल पाई. अफ़्रीकी नकोबानी मोकोएना 28 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत की तरफ से आराध्य शुक्ला ने सबसे ज्यादा चार विकेट अपने नाम किये. वहीं पिछले मैच के हीरो सौम्य पांडे ने तीन और अर्शिन कुलकर्णी ने दो विकेट लिए.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को आदर्श सिंह और अर्शिन कुलकर्णी की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करते हुए जबरदस्त शुरुआत दिलाई. आदर्श सिंह और अर्शिन कुलकर्णी दोनों ने पहले विकेट के लिए 117 रन जोड़े. आदर्श ने 66 रनों की पारी खेली और 23वें ओवर में आउट हुए. वहीं, दूसरे ओपनर अर्शिन शतक से चूक गए और 91 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

तीसरे क्रम के बल्लेबाज सचिन दास अपना खाता भी नहीं खोल पाए और 207 के स्कोर पर टीम को तीसरा झटका लगा. इसके बाद अरावली अवनीश ने कप्तान उदय सहारन (4*) के साथ मिलकर मैच खत्म किया और अपनी टीम को जीत दिलाई. अवनीश ने नाबाद 60 रनों की पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका की तरफ से नकोबानी मोकोएना ने सबसे ज्यादा दो विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here