Home SPORTS CRICKET टीम इंडिया को मिला अगला युवराज व रैना, पहले ही मैच जड़े ताबड़तोड़ छक्के, बदल दिए इतिहास के पन्ने

टीम इंडिया को मिला अगला युवराज व रैना, पहले ही मैच जड़े ताबड़तोड़ छक्के, बदल दिए इतिहास के पन्ने

0
टीम इंडिया को मिला अगला युवराज व रैना, पहले ही मैच जड़े ताबड़तोड़ छक्के, बदल दिए इतिहास के पन्ने

West Indies vs India, 1st T20I: वेस्टइंडीज और टीम इंडिया (WI vs IND) के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम (Brian Lara Stadium, Tarouba, Trinidad) में खेला गया। मुकाबले में विंडीज टीम के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया| पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज टीम ने टीम इंडिया के सामने निर्धारित 20 ओवर में 150 रनों का लक्ष्य रखा| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए तिलक (Tilak Varma) को छोड़ खराब बल्लेबाजी की वजह से भारतीय टीम पहला टी 20 मैच 4 रनों से हार गयी।

West Indies vs India, 1st T20I

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत सधी हुई रही। टीम इंडिया की तरफ से पहले चेंज के रूप में बालिंग करने आये युजवेंद्र चहल ने सबसे पहले काइल मेयर्स (1 रन) और फिर ब्रेंडन किंग (28 रन) को LBW आउट किया। उसके बाद जॉनसन चार्ल्स भी केवल 3 रन बनाकर कुलदीप की गेंद पर आउट हो गए।

धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने मध्यक्रम में आकर 41 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। कप्तान रोवमन पॉवेल ने अपनी टीम के लिए जबरदस्त पारी खेली और 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विंडीज टीम के कप्तान पॉवेल ने 32 गेंदों पर ताबड़तोड़ 48 रन बनाए जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे। भारत की तरफ से युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को शुभमन गिल के रूप में पहला झटका महज 5 रनों पर लगा। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल 3 रन बनाकर पवेलियन लौटे| इसके बाद दूसरे ओपनर इशान किशन भी केवल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 21 रनों की अहम पारी खेली।

अपना डेब्यू मैच खेल रहे तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत ताबड़तोड़ अंदाज में की। अल्जारी जोसेफ के खिलाफ लगातार तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने लगातार दो छक्के जड़ते हुए अपना खाता खोला। तिलक वर्मा ने 22 गेंदों पर 39 रनों की तूफानी पारी खेली जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल रहे।

तिलक वर्मा (Tilak Varma) का विकेट गिरने के बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। कप्तान हार्दिक पांड्या 19 रन, संजू सैमसन 12 रन और अक्षर पटेल 13 रन बनाकर आउट हो गये| टीम इडिया आखिर में 4 रनों से लक्ष्य से पीछे रह गई। 5 मैचों की टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज की टीम ने 1-0 शून्य की बढ़त प्राप्त कर ली है। दोनों टीमों के बीच 6 अगस्त को दूसरा टी20 मैच खेला जाना है।

तिलक वर्मा ने रचा इतिहास

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिलक वर्मा ने डेब्यू करते हुए 177.27 के स्ट्राइक रेट से साथ बल्लेबाजी की, और यह डेब्यू में किसी भारतीय बल्लेबाज का सर्वाधिक स्ट्राइक रेट है। तिलक वर्मा ने डेब्यू में 3 छक्के जड़े, डेब्यू में ऐसा कारनामा कर तिलक वर्मा ने मुरली विजय और राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here