Home SPORTS CRICKET जूनियर मलिंगा पर हुई पैसों की बारिश, दुबे-जडेजा व गायकवाड़ हुए मालामाल, मुंबई के नये नवेले बैटर की खुली किस्मत

जूनियर मलिंगा पर हुई पैसों की बारिश, दुबे-जडेजा व गायकवाड़ हुए मालामाल, मुंबई के नये नवेले बैटर की खुली किस्मत

0
जूनियर मलिंगा पर हुई पैसों की बारिश, दुबे-जडेजा व गायकवाड़ हुए मालामाल, मुंबई के नये नवेले बैटर की खुली किस्मत

Indian Premier League 2023: आईपीएल (IPL 2023) में चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में आज चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच लीग का 49वां मैच खेला गया।

Chennai Super Kings vs Mumbai Indians, 49th Match में टॉस जीतकर एमएस धोनी (MS Dhoni) ने मुंबई को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किय| चेन्नई के गेंदबाजों ने मेहमान टीम को 139 रनों पर रोक दिया। लक्ष्य को आसानी से हासिल कर CSK ने मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया।

Chennai Super Kings vs Mumbai Indians, 49th Match

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 139 रन बनाये। मुंबई की तरफ से इशान किशन और कैमरन ग्रीन ने पारी की शुरुआत की| CSK के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने ग्रीन को 6 रनों पर बोल्ड कर पहला झटका मुंबई को दिया। उसके बाद दीपक चाहर ने एक ही ओवर में इशान किशन और कप्तान रोहित शर्मा को पवेलियन लौटा दिया। इशान किशन ने 7 रन बनाये तो रोहित शर्मा एक बार फिर बिना खाता खोले बिना आउट हो गए।

14 रनों पर 3 बड़े विकेट गंवाने के बाद सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के बीच 55 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद युवा बल्लेबाज नेहल ने 5वें विकेट के लिए ट्रिस्टन स्टब्स के साथ 54 रन जोड़े। नेहल ने 51 गेंदों पर 64 रन बनाये जिसमें 8 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। चेन्नई की तरफ से ‘जूनियर मलिंगा’ यानी पथिराना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट जबकि दीपक चाहर और तुषार देशपांडे को 2-2 विकेट हासिल हुए।

Chennai Super Kings vs Mumbai Indians, 49th Match

जवाब में चेन्नई के सलामी बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे की सलामी जोड़ी ने 46 रन जोड़े। ऋतुराज ने 30 रन बनाये और उनका विकेट चावला ने झटका। उसके बाद अजिंक्य रहाणे और कॉनवे के बीच 35 रनों की साझेदारी हुई।

रहाणे भी 21 रन बनाकर चावला का शिकार बने मध्यक्रम में अनुभवी बल्लेबाज अम्बाती रायडू आये और उन्होंने 12 रन बनाये। डेवोन कॉनवे ने 44 रनों की शानदार पारी खेली जबकि दुबे ने तीन छक्के जड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। मुंबई के लिए पियूष चावला ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

CSK vs MI IPL 2023 Match 49 Award Winners

Player Of The Match: मथिसा पथिराना, Matheesha Pathirana (3/15 in 4 overs)
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: ऋतुराज गायकवाड़, Ruturaj Gaikwad
Herbalife Active Catch Of The Match: रविन्द्र जडेजा, Ravindra Jadeja

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: शिवम दुबे, Shivam Dube
RuPay On-The-Go 4s: नेहाल वढ़ेरा, Nehal Wadhera (8 fours)
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: नेहाल वढ़ेरा, Nehal Wadhera
Dream11 Gamechanger Of The Match: पथिराना, Matheesha Pathirana

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here