Home SPORTS CRICKET जीत के बाद स्टोइनिस पर BCCI ने की पैसों की बारिश, जितेश शर्मा-रवि बिश्नोई हुए मालामाल, अथर्व की चमकी किस्मत

जीत के बाद स्टोइनिस पर BCCI ने की पैसों की बारिश, जितेश शर्मा-रवि बिश्नोई हुए मालामाल, अथर्व की चमकी किस्मत

0
जीत के बाद स्टोइनिस पर BCCI ने की पैसों की बारिश, जितेश शर्मा-रवि बिश्नोई हुए मालामाल, अथर्व की चमकी किस्मत

Punjab Kings vs Lucknow Super Giants, 38th Match: मोहाली (Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium, Mohali) में खेले गए IPL 2023 के 38वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 56 रनों से मात देकर जीत दर्ज की।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 257/5 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स 19.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 201 रन ही बना सकी। लखनऊ के लिए नवीन उल हक़ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किये।

Punjab Kings vs Lucknow Super Giants, 38th Match

मुकाबले में पंजाब के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए काइल मेयर्स ने तेज शुरुआत की| मेयर्स ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर 3.2 ओवर में पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। टीम के कप्तान राहुल फ्लॉप रहे और 9 गेंदों में 12 रन बनाकर कगिसो रबाडा का शिकार बने।

मेयर्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। दूसरे ओपनर ,मेयर्स ने 24 गेंदों में सात चौके और चार छक्कों की मदद से 54 रन बनाये। इसके बाद आयुष बदोनी और मार्कस स्टोइनिस की धमाकेदार बल्लेबाजी देखने को मिली|

बदोनी और मार्कस दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 47 गेंदों में 89 रन कूटे। बदोनी ने 24 गेंदों में तीन चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 43 रन बनाये। स्टोइनिस ने 40 गेंदों में 72 रनों की धुआंधार पारी खेली। निकोलस पूरन ने भी तूफानी पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को 250 के पार ले गए। उन्होंने आखिरी ओवर में आउट होने से पहले 19 गेंदों में 45 रन बनाये।

लखनऊ ने आईपीएल के इस सीजन का सबसे बड़ा जबकि आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। दीपक हूडा 11 और क्रुणाल पांड्या 5 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब किंग्स के लिए कगिसो रबाडा ने दो विकेट लिए।

https://twitter.com/cricbaaz21/status/1652030941467148288

जवाब में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही। कप्तान शिखर धवन सिर्फ 1 रन बनाकर मार्कस स्टोइनिस का शिकार बने। प्रभसिमरण सिंह भी 13 गेंदों में 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। शुरुआती दो विकेट जल्दी गिरने के बाद अथर्व तायडे ने सिकंदर रजा के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की। रजा 22 गेंदों में 36 रन बनाकर 109 के स्कोर पर आउट हुए।

तायडे ने बेहतरीन अर्धशतक जड़ा और 36 गेंदों में 66 रनों की तूफानी पारी खेली। लियाम लिविंगस्टोन ने 23 और सैम करन ने 21 रन बनाये। जितेश शर्मा ने 10 गेंदों में 21 रन बनाये। निचले क्रम के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए और पूरी टीम एक गेंद शेष रहते ही ढेर हो गई। लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से नवीन उल हक़ ने तीन विकेट हासिल किये।

Player Of The Match: Marcus Stoinis (LSG) – 72 runs, 1/21
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: Jitesh Sharma (PBKS) – SR: 240
Herbalife Active Catch Of The Match: Ravi Bishnoi (LSG)

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: Not Announced
RuPay On-The-Go 4s: Atharva Taide (PBKS) – 8 Fours
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: Marcus Stoinis (LSG) – 41 MVA pts
Dream11 Gamechanger Of The Match: Marcus Stoinis (LSG) – 131 Dream11 pts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here