Home SPORTS CRICKET जीत के बाद सूर्यकुमार पर हुई पैसों की बारिश, इशान किशन-तिलक वर्मा हुए मालामाल, अर्शदीप की चमकी किस्मत

जीत के बाद सूर्यकुमार पर हुई पैसों की बारिश, इशान किशन-तिलक वर्मा हुए मालामाल, अर्शदीप की चमकी किस्मत

0
जीत के बाद सूर्यकुमार पर हुई पैसों की बारिश, इशान किशन-तिलक वर्मा हुए मालामाल, अर्शदीप की चमकी किस्मत

Punjab Kings vs Mumbai Indians, 46th Match: मोहाली (Punjab Cricket Association IS Bindra Stadium, Mohali) में खेले गए IPL 2023 के 46वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स (PBKS vs MI) को 6 विकेट से पराजित किया।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 214/3 रन का स्कोर खड़ा किया| जवाब में मुंबई इंडियंस टीम ने 18.5 ओवर में 216/4 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

Punjab Kings vs Mumbai Indians, 46th Match

मुंबई के विरुद्ध टॉस हारकर पहले खेलने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत खराब रही|पंजाब की टीम ने 13 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवा दिया। ओपनर प्रभसिमरण सिंह सिर्फ 9 रन बनाकर अरशद खान का शिकार बने। यहाँ से दूसरे विकेट के लिए कप्तान शिखर धवन और मैथ्यू शॉर्ट ने 49 रनों की साझेदारी की।

32 गेंद पर लिविंगस्टोन ने ठोकी फिफ्टी

कप्तान धवन 30 और शॉर्ट 27 रन बनाकर आउट हुए। दोनों बल्लेबाजों को पीयूष चावला ने पवेलियन की राह दिखाई। इनके बाद बल्लेबाजी करने आये लियाम लिविंगस्टोन और जितेश शर्मा ने मुंबई के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। लिविंगस्टोन ने 32 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। उनके और जितेश के बीच चौथे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई।

जोफ्रा आर्चर के ओवर में कूटे 27 रन

पंजाब की पारी के 19वें ओवर में लिविंगस्टोन ने जोफ्रा आर्चर की पहली तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के जड़ते हुए ओवर में कुल 27 रन बटोरे। उन्होंने 42 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से 82 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं जितेश भी 27 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई इंडियंस के लिए पीयूष चावला ने दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत खराब रही| आईपीएल में अपना 200वां मैच खेल रहे कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बिना ही पारी की तीसरी गेंद पर आउट हो गये। यहाँ से इशान किशन और कैमरन ग्रीन ने मिलकर टीम के स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। ग्रीन 23 रन बनाकर नाथन एलिस का शिकार बने।

किशन-सूर्यकुमार ने की शतकीय साझेदारी

किशन को सूर्यकुमार यादव का साथ मिला और दोनों ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों में शतकीय साझेदारी करते हुए 116 रन जोड़े। सूर्यकुमार 31 गेंदों में 66 रन बनाकर आउट हुए। वहीं इशान ने 41 गेंदों में 75 रन की पारी खेली।

तिलक वर्मा ने 10 गेंद पर कूटे 26 रन

आखिरी में तिलक वर्मा ने 10 गेंदों में 26 और टिम डेविड ने 10 गेंदों में 19 रन नाबाद बनाकर अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिला दी। पंजाब किंग्स के सबसे सफल गेंदबाज नाथन एलिस रहे और उन्होंने दो विकेट लिए। अर्शदीप सिंह ने 3.5 ओवर में 66 रन लुटा दिए और आईपीएल इतिहास के एक पारी में तीसरे सबसे खराब आंकड़े अपने नाम किये।

Player Of The Match: ईशान किशन, Ishan Kishan
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: तिलक वर्मा, Tilak Varma (Strike rate of 216)
Herbalife Active Catch Of The Match: अर्शदीप सिंह, Arshdeep Singh

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: तिलक वर्मा, Tilak Varma (103 metres)
RuPay On-The-Go 4s: Hardik Pandya (GT)- सूर्यकुमार यादव, Suryakumar Yadav (8 fours)
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: ईशान किशन, Ishan Kishan (36.5 MVA points)
Dream11 Gamechanger Of The Match: ईशान किशन, Ishan Ishan (128 fantasy points)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here