Home SPORTS CRICKET जीत के बाद जमकर नाची प्रीति जिंटा, हारते ही रोने लगे संगकारा, हसीनाओं ने लुटी महफ़िल, हुआ रंगारंग कार्यक्रम

जीत के बाद जमकर नाची प्रीति जिंटा, हारते ही रोने लगे संगकारा, हसीनाओं ने लुटी महफ़िल, हुआ रंगारंग कार्यक्रम

0
जीत के बाद जमकर नाची प्रीति जिंटा, हारते ही रोने लगे संगकारा, हसीनाओं ने लुटी महफ़िल, हुआ रंगारंग कार्यक्रम

Rajasthan Royals vs Punjab Kings, 8th Match: गुवाहाटी (Barsapara Cricket Stadium, Guwahati) में खेले गए IPL 2023 के आठवें मैच में पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से शिकस्त दी। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में 197/4 रन बनाये| जवाब में राजस्थान रॉयल्स पूरे ओवर खेलकर 192/7 का ही स्कोर बना सकी और मैच हार गयी।

Rajasthan Royals vs Punjab Kings, 8th Match
मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद शानदार रही। पंजाब की तरफ से ओपनिंग करने आये प्रभसिमरण सिंह ने कप्तान शिखर धवन के साथ मिलकर आक्रामक बल्लेबाजी की| पंजाब की सलामी जोड़ी ने पहले छह ओवरों में ही बोर्ड पर 63 रन लगा दिए।

सलामी बल्लेबाज प्रभसिमरण अर्द्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 34 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 60 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे 1 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसके बाद धवन और जितेश शर्मा ने पारी को आगे बढ़ाया और अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए स्कोर को 150 के पार ले गए।

आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए जितेश 16 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए। सिकंदर राजा कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 1 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन की कैरम बॉल पर बोल्ड हो गए। निचले क्रम में शाहरुख़ खान 11 रन बनाकर आखिरी ओवर में आउट हुए।

कप्तान शिखर धवन अंत तक नाबाद रहे और उन्होंने 56 गेंदों में 86 रनों की पारी खेली। शिखर धवन की पारी में नौ चौके और तीन छक्के शामिल रहे। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Rajasthan Royals vs Punjab Kings, 8th Match
लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को 13 के स्कोर पर पहला झटका लगा| राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल 11 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार बने। दूसरे ओपनर के तौर पर बल्लेबाजी करने आये रविचंद्रन अश्विन अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

जोस बटलर भी 11 गेंदों में 19 रन बनाकर चलते बने। कप्तान संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और 25 गेंदों में तीन छक्के जड़ते हुए 42 रन बनाये। रियान पराग ने 20 और देवदत्त पडीक्कल ने 21 रन बनाये। यहां से शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और सिर्फ 26 गेंदों में 61 रन जोड़ते हुए मुकाबले को आखिरी ओवर में पहुंचा दिया।

मैच के अंतिम ओवर में राजस्थान रॉयल्स को 16 रनों की दरकार थी लेकिन तीसरी गेंद पर हेटमायर 36 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गये। जुरेल 15 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे। पंजाब किंग्स की तरफ से नाथन एलिस ने चार विकेट लिए। आपको बता दें मैच में संस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here