Home SPORTS CRICKET जीत के बाद अक्षर पटेल-वॉर्नर पर जमकर हुई पैसों की बारिश, कुलदीप-मार्श हुए मालामाल, सुंदर की चमकी किस्मत

जीत के बाद अक्षर पटेल-वॉर्नर पर जमकर हुई पैसों की बारिश, कुलदीप-मार्श हुए मालामाल, सुंदर की चमकी किस्मत

0
जीत के बाद अक्षर पटेल-वॉर्नर पर जमकर हुई पैसों की बारिश, कुलदीप-मार्श हुए मालामाल, सुंदर की चमकी किस्मत

Sunrisers Hyderabad vs Delhi Capitals, 34th Match: हैदराबाद (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad) में खेले गए IPL 2023 के 34वें मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद को दिल्ली कैपिटल्स ने 7 रन से पराजित किया।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 144/9 का स्कोर खड़ा किया| जवाब में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 137/6 रन ही बना सकी।

Sunrisers Hyderabad vs Delhi Capitals, 34th Match:

मैच में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करने का निणर्य लिया। दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और कप्तान डेविड वॉर्नर और फिल साल्ट की ओपनिंग जोड़ी तीन गेंदों में सिर्फ 1 रन बना सकी। सलामी बल्लेबाज साल्ट बिना कोई रन बनाये भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। इसके बाद मिचेल मार्श ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर मार्श 15 गेंदों में पांच चौके की मदद से 25 रन बनाकर 39 के स्कोर पर आउट हुए। डेविड वॉर्नर भी खास कमाल नहीं कर पाए 20 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसी ओवर में सुंदर ने सरफ़राज़ खान (10) और अमन खान (4) को भी चलता किया। यहां से मनीष पांडे और अक्षर पटेल की जोड़ी ने पारी को संभाला और छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को 100 के पार पहुँचाया।

दिल्ली के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर 34 गेंदों में 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं मनीष पांडे 34 के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। रिपल पटेल भी आखिरी ओवर में 5 के निजी स्कोर पर रन आउट हो गए। सनराइज़र्स हैदराबाद की तरफ से वॉशिंगटन सुंदर ने तीन और भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाजी करते हुए दो विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए सनराइज़र्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद ही धमाकेदार रही। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक ने पहले विकेट के लिए 5.1 ओवर में 31 रन की पार्टनरशिप की। ओपनर ब्रूक 7 रन बनाकर एनरिक नॉर्टजे का शिकार बने।

मयंक ने अच्छी बल्लेबाजी की और 39 गेंदों में सात चौके लगाते हुए 49 रन बनाये। राहुल त्रिपाठी 15 रन बनाकर चलते बने। अभिषेक शर्मा 5 और कप्तान एडेन मार्करम 3 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से हेनरिक क्लासेन ने तूफानी बल्लेबाजी की और 19वें ओवर में आउट होने से पहले 19 गेंदों में 31 रन का योगदान दिया। उनकी पारी में तीन चौके और एक छक्का शामिल रहा।

हालाँकि, वॉशिंगटन सुंदर ने मामला आखिरी ओवर तक पहुंचा दिया, जिसमें हैदराबाद को 13 रन जीत के लिए बनाने थे। आखिरी ओवर डालने आये मुकेश कुमार के खिलाफ हैदराबाद के बल्लेबाज सिर्फ 5 रन ही बना सके। दिल्ली कैपिटल्स के लिए एनरिक नॉर्टजे और अक्षर पटेल ने दो-दो विकेट चटकाए।

Player Of The Match:अक्षर पटेल, Axar Patel (DC) – 34 Runs, 2/21
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: मिचेल मार्श, Mitchell Marsh (DC) – SR: 166.7
Herbalife Active Catch Of The Match: कुलदीप यादव, Kuldeep Yadav (DC)

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6:डेविड वॉर्नर, David Warner (DC) – 88 Metres
RuPay On-The-Go 4s: मयंक अग्रवाल, Mayank Agarwal (SRH) – 7 Fours
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: वाशिंगटन सुंदर, Washington Sundar (SRH)
Dream11 Gamechanger Of The Match: वाशिंगटन सुंदर, Washington Sundar (SRH)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here