Home SPORTS CRICKET जानिए कौन हैं शोएब बशीर, जिनके सामने रोहित ने टेके घुटने, पाकिस्तान से है गहरा रिश्ता

जानिए कौन हैं शोएब बशीर, जिनके सामने रोहित ने टेके घुटने, पाकिस्तान से है गहरा रिश्ता

0
जानिए कौन हैं शोएब बशीर, जिनके सामने रोहित ने टेके घुटने, पाकिस्तान से है गहरा रिश्ता

India vs England, 2nd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम (Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium, Visakhapatnam) में खेला जा रहा है। टेस्ट मैच (India vs England, 2nd Test) में इंग्लैंड की ओर से एक ऐसे गेंदबाज ने अपना डेब्यू किया, जिसको कुछ समय पहले तक भारत का वीजा तक नहीं मिला था। हम बात कर रहे हैं पाकिस्तान मूल के 20 वर्षीय युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) की। दरअसल युवा स्पिनर बशीर (Shoaib Bashir) को इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की खोज माना जाता है।

डेब्यू मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को आउट करने के बाद, सभी के मन में सिर्फ एक सवाल है कि आखिर मिस्त्री स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) कौन हैं? दरअसल इंग्लैंड के युवा स्पिनर बशीर (Shoaib Bashir) का तालुक पाकिस्तान से है। शोएब बशीर (Shoaib Bashir) के माता-पिता पाकिस्तान के रहने वाले हैं। हालांकि बाद में बशीर (Shoaib Bashir) के पेरेंट्स पाकिस्तान से इंग्लैंड में शिफ्ट हो गए थे। युवा स्पिनर बशीर (Shoaib Bashir) का जन्म 13 अक्टूबर 2003 को इंग्लैंड के सरे में हुआ था। वहीं शोएब बशीर (Shoaib Bashir) काउंटी क्रिकेट में समरसेट की तरफ से खेलते हैं।

इंग्लैंड के स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) ने फर्स्ट क्लास, लिस्ट-ए और टी20 मिलाकर कुल 18 मैच खेले हैं, जिसमें बशीर (Shoaib Bashir) ने सिर्फ 17 विकेट लिए हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर उसकी एक वीडियो जमकर वायरल हो रही हैं। जिसमें वह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक को अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से परेशान करते हुए नजर आ रहे हैं। बशीर (Shoaib Bashir) की ऑफ स्पिन का जवाब इंग्लैंड के 161 टेस्ट मैच खेल चुके हैं एलिस्टर कुक के पास भी नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here