Home SPORTS CRICKET जवागल श्रीनाथ: इंजीनियरिंग छोड़ खेला क्रिकेट, रफ़्तार से तोड़ा जबड़ा, दो-दो की शादियां, संयास के बाद खेला विश्वकप

जवागल श्रीनाथ: इंजीनियरिंग छोड़ खेला क्रिकेट, रफ़्तार से तोड़ा जबड़ा, दो-दो की शादियां, संयास के बाद खेला विश्वकप

0
जवागल श्रीनाथ: इंजीनियरिंग छोड़ खेला क्रिकेट, रफ़्तार से तोड़ा जबड़ा, दो-दो की शादियां, संयास के बाद खेला विश्वकप

1969 को जन्मे श्रीनाथ ने 1989 में हैदराबाद के खिलाफ रणजी ट्रॉफी से क्रिकेट करियर की शुरुआत की. Javagal Srinath (जवागल श्रीनाथ) अपनी पहली पारी में हैशटैमुद्दीन अली खान, एमवी रामनमूर्ति और राजेश यादव को बैक टू बैक आउट कर हैट्रिक बनाया.

Javagal Srinath Indias First Fastest Bowler Whose Record Has Not Been  Broken Check Details Spl | कहां हैं भारत के पहले स्पीड स्टार जवागल श्रीनाथ,  जिनका बॉलिंग एक्शन था खतरनाकJavagal Srinath (जवागल श्रीनाथ) का क्रिकेट करियर-

Page 3 - 5 Indian cricketers who married twiceइस मैच में Javagal Srinath (जवागल श्रीनाथ) ने 85 रन देकर 7 विकेट लिए थे. टीम इंडिया के पूर्व स्टार गेंदबाज श्रीनाथ दूसरे तेज गेंदबाज बने जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 200 से ज्यादा विकेट झटके. श्रीनाथ ने भारत की ओर से टेस्ट खेलते हुए 67 मैचों में 236 विकेट लिए जिसमें 10 बार पांच विकेट झटके.

Madhavi Patravali (Javagal Srinath's wife) wiki, profession, age, casteतेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने 229 एक दिवसीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने 315 विकेट झटके. एक दिवसीय क्रिकेट (ODI) करियर में जवागल का 28.08 की एवरेज, 4.44 इकोनॉमी रही. उनकी बेस्ट बॉलिंग 5/23 झटके थे.

10 Cricketer जो नहीं रहते पत्नी के साथ, दे चुके हैं तलाकयही नहीं जवागल श्रीनाथ ने भारत की तरफ से खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 36 मुकाबलों में 54 विकेट झटके हैं. श्रीनाथ का इकॉनमी रेट 5.04 रन प्रति ओवर रहा. जवागल श्रीनाथ भारत की ओर से 90 के दशक में 150 किमी की ज्यादा रफ्तार से गेंद फेंकते थे.

Javagal Srinath (जवागल श्रीनाथ) ने फेंकी सबसे तेज गेंद-

क्रिकइन्फो वेबसाइट के मुताबिक, 1997 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए श्रीनाथ ने 157 किलोमीटर की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. 1997 में श्रीनाथ ने श्रीलंका के बल्लेबाज डी सिल्वा को गेंद फेंकी जो उनके जबड़े पर जा लगी और वो बुरी तरह से घायल हो गए.

Javagal Srinath wife 23.01.18-1 - NewstrendJavagal Srinath (जवागल श्रीनाथ) पर्सनल लाइफ

Javagal Srinath (जवागल श्रीनाथ) ने पहली पत्नी से तलाक के बाद 2007 में उन्होंने माधव पतरावली नाम की एक पत्रकार के साथ शादी की. जवागल श्रीनाथ ने 1999 विश्व कप की समाप्ति के ठीक बाद ज्योत्सना से शादी की थी, लेकिन दोनों ने कुछ सालों बाद आपसी रजामंदी से तलाक ले लिया. ज्योत्सना से तलाक लेने के बाद श्रीनाथ ने जर्नलिस्ट माधवी पत्रावली से शादी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here