Home SPORTS CRICKET जड्डू जडेजा पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल हुए मालामाल, अश्विन को मोटी धनराशि, टीम इंडिया का शतक

जड्डू जडेजा पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल हुए मालामाल, अश्विन को मोटी धनराशि, टीम इंडिया का शतक

0
जड्डू जडेजा पर हुई पैसों की बारिश, अक्षर पटेल हुए मालामाल, अश्विन को मोटी धनराशि, टीम इंडिया का शतक

Australia tour of India, 2023: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium, Delhi) पर खेला गया। आज मुकाबले का तीसरा दिन है और दूसरा सेशन टीम इंडिया की जीत का गवाह बना। चौथी पारी में भारत को जीत के लिए 115 रनों का टारगेट मिला है। टीम इंडिया ने लक्ष्य को रोहित-कोहली व पुजारा की उपयोगी पारियों के दम पर अर्जित कर लिया।

India vs Australia, 2nd Test

दिल्ली टेस्ट (IND vs AUS) में तीसरे दिन ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराते हुए सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 118/4 का स्कोर बनाकर मुकाबला अपने नाम किया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी महज 113 रन पर सिमट गई थी।

कल के स्कोर 61/1 से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया को दिन के पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा और आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे ट्रैविस हेड 46 गेंदों 43 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का शिकार बने। स्टीव स्मिथ 9 रन बनाकर 85 के स्कोर पर आउट हुए। मार्नस लैबुशेन बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 35 रन बनाकर एक बार फिर रविंद्र जडेजा का शिकार बने।

यहां से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और कोई भी बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक भी नहीं पहुँच पाया। इस तरह पूरी पारी सस्ते में सिमट गई। आज ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 52 रन बनाये और अपने नौ विकेट गंवा दिए। भारत की तरफ से रविंद्र जडेजा सबसे सफल रहे और उन्होंने सात विकेट अपने नाम किये। वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और केएल राहुल महज 1 रन बनाकर नाथन लायन का शिकार बने। लंच तक भारत ने चार ओवर में 14/1 का स्कोर बना लिया था। क्रीज़ पर रोहित शर्मा 12 और चेतेश्वर पुजारा 1 रन बनाकर नाबाद थे।

लंच के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा तेजी से रन बनाने के मूड में दिखे और कुछ जबरदस्त शॉट जड़े। हालाँकि उनके और पुजारा के बीच दो रन लेने को लेकर ग़लतफ़हमी हो गई और और रोहित ने अपना विकेट रन आउट के रूप में गंवा दिया। उन्होंने तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने कुछ देर टिकने का प्रयास किया लेकिन 20 के निजी स्कोर पर स्टंप आउट हो गए।

श्रेयस अय्यर ने मैच को तेजी से खत्म करने की कोशिश की और एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए। उन्होंने 12 रनों की पारी खेली। हालाँकि पुजारा और श्रीकर भरत ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया और भारत को जीत दिला दी। पुजारा ने भारत के लिए विजयी शॉट खेला और 31 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, भरत भी 23 रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लायन ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

स्ट्रोंगेस्ट प्लेयर ऑफ़ द मैच- अक्षर पटेल
मैन ऑफ़ द मैच- रविन्द्र जडेजा
ड्रीम 11 गेम चेंजर ऑफ द मैच- आर अश्विन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here