Home SPORTS CRICKET गुरु वसीम जाफर ने चली चाल, बांग्लादेश ने जीता एशिया कप, रिजवान का धमाल, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

गुरु वसीम जाफर ने चली चाल, बांग्लादेश ने जीता एशिया कप, रिजवान का धमाल, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

0
गुरु वसीम जाफर ने चली चाल, बांग्लादेश ने जीता एशिया कप, रिजवान का धमाल, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

ACC U19 Asia Cup, 2023: दुबई में खेले गए अंडर-19 एशिया कप (Under-19 Asia Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश ने यूएई को 195 रनों से हराया. इसके साथ ही बांग्लादेश की टीम ने पहली बार खिताब पर कब्ज़ा जमाया. फाइनल में पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 50 ओवर में 282/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश 24.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 87 का ही स्कोर बना सकी. बांग्लादेश के लिए शतक जड़ने वाले आशिकुर रहमान शिबली (149 गेंद 129) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Bangladesh U19 vs United Arab Emirates U19, Final

दुबई (Dubai International Cricket Stadium, Dubai) में खेले गये फाइनल में यूएई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. आमंत्रण पर पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की टीम को पांचवें ओवर में ही झटका लग गया. ओपनर जीशान आलम 15 गेंदों में 7 रन बनाकर 14 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. बांग्लादेश के दूसरे ओपनर आशिकुर रहमान शिबली ने मोहम्मद रिज़वान के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुँचाया. रिज़वान 71 गेंदों में 60 रन बनाकर 139 के स्कोर पर पवेलियन लौटे. अरिफुल इस्लाम 40 गेंदों में 50 रन बनाकर 225 के स्कोर पर चलते बने.

बांग्लादेश के कप्तान महफ़ुज़ुर रहमान रब्बी ने भी 21 रन बनाये. विकेटों के पतझड़ के बीच दूसरे छोर पर जमे आशिकुर रहमान ने बेहतरीन शतक जड़ा और 129 रन बनाकर 282 के स्कोर पर सातवें विकेट के रूप में आखिरी ओवर में आउट हुए. उनकी शतकीय पारी की मदद से ही बांग्लादेश टीम बड़े स्कोर तक पहुँचने में सफल रही. यूएई के लिए अयमान अहमद ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किये.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएई की तरफ से फ्लॉप बल्लेबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला. बांग्लादेश की गेंदबाजी के समक्ष UAE टीम की तरफ से सिर्फ दो बल्लेबाज दो अंकों के स्कोर तक पहुँचने में सफल रहे. UAE की तरफ से ध्रुव पराशर ने सबसे ज्यादा नाबाद 25 रन बनाये. वहीं अक्षत राय ने 11 रनों का योगदान दिया. इस तरह ख़राब बल्लेबाजी के कारण 25वें ओवर में ही यूएई की टीम ऑलआउट हो गई. वसीम जाफर की कोचिंग में बांग्लादेश ने खिताब जीता. फाइनल में बांग्लादेश की तरफ से मारूफ मृधा और रोहनाट डौला बोरसन ने तीन-तीन विकेट लिये. बांग्लादेश के आशिक़ुर रहमान शिबली को एशिया कप की 5 पारियों में दो शतक और दो अर्धशतक की मदद से 378 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here