Home SPORTS CRICKET क्रिकेटर बाप-बेटों की 6 जोड़ियां, बाप ने कमाया नाम तो बेटों ने डुबोया, लिस्ट में कई भारतीय शामिल

क्रिकेटर बाप-बेटों की 6 जोड़ियां, बाप ने कमाया नाम तो बेटों ने डुबोया, लिस्ट में कई भारतीय शामिल

0
क्रिकेटर बाप-बेटों की 6 जोड़ियां, बाप ने कमाया नाम तो बेटों ने डुबोया, लिस्ट में कई भारतीय शामिल

क्रिकेट दुनिया का सबसे ज्यादा पसंद किये जाना वाला खेल है. इस खेल के चाहने वाले विश्व के पत्येक कोने में बसे हुए हैं. क्रिकेट जगतं में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके पिता या बेटे ने भी क्रिकेट में जौहर दिखाए हैं . आज के इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी जोड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमे पिता हिट हुए तो बेटा हुआ फ्लॉप.आइए जाने-

Roger Binny Opens Up On Son Stuart Binny's Selection In The Indian Team

रोजर बिन्नी और स्टुअर्ट बिन्नी
भारत की तरफ से 27 टेस्ट और 72 वनडे मैच खेलने वाले पूर्व भारतीय ऑलराउंडर रोजर बिन्नी ने 1983 वर्ल्ड कप में अपनी दमदार परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया था। 1983 वर्ल्ड कप में रोजर बिन्नी ने सबसे अधिक विकेट अपने नाम किया था। जबकि इनका बेटा स्टुअर्ट बिन्नी ने अपने करियर में 6 टेस्ट, 14 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले हैं और अभी भी उनकी बेस्ट पारी का सभी को इंतजार है।

Read it again: Sunil Gavaskar's son Rohan reacts to Anushka Sharma's  outburst over his father's remarks - Sports News

सुनील गावस्कर और रोहन गावस्कर
सुनील गावस्कर भारत के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी और कप्तान हैं। वो टेस्ट क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। लेकिन उनके बेटे रोहन गावस्कर उनकी तरह नाम नहीं कमा पाए।रोहन ने अपने वनडे करियर की शुरुआत 2003-04 में की। लेकिन वो ज्यादा दिनों तक टीम के लिए नहीं खेल पाए। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में 0 टेस्ट और 11 वनडे मैच खेले हैं।

कृष श्रीकांत और अनिरुद्ध श्रीकांत
भारत के लिए कृष श्रीकांत ने अपने क्रिकेट करियर में कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं। 1983 विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रीकांत ने 38 रनों शानदार पारी खेली थी। श्रीकांत ने अपने करियर में 43 टेस्ट और 146 वनडे मैच खेल चुके हैं। वहीं उनका बेटा अनिरुद्ध श्रीकांत अभी तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। भारतीय ए टीम में उनके चयन को लेकर कई बार सवाल भी उठते रहे हैं।

हनीफ मोहम्मद और शोएब मोहम्मद
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद ने अपने करियर में 55 टेस्ट मैच खेला। जिसमें 43.98 की शानदार एवरेज से उन्होंने 3915 बनाए। वहीं उनके बेटे शोएब मोहम्मद ने 45 टेस्ट मैच में 2705 रन बनाए। हनीफ मोहम्मद कुछ समय से कैंसर से लड़ रहे थे। लेकिन पिछले साल उनकी कराची के एक अस्पताल में मौ’त हो गई।

सर विव रिचर्ड्स और सर विव रिचर्ड्स
सबसे पहले साल 1980 में विवियन रिचर्ड्स ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में सबसे तेज 1000 रन बनाए थे। रिचर्ड्स आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते थे। रिचर्ड्स ने 121 टेस्ट मैच में 8540 और 187 वनडे में 6721 रन बनाए हैं। वहीं उनका बेटा माली रिचर्ड्स इंटरनैशनल टीम में जगह बनाने में अभी तक असफल ही रहे हैं।

The son rises in Kandy as Shaun Marsh makes dad Geoff proud | Cricket  Country

ज्योफ मार्श और शॉन मार्श
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ज्योफ मार्श अपनी दमदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम के गेंदबाजों को हमेशा दबा के रखते थे। उन्होंने अपने करियर में 50 टेस्ट और 117 वनडे मैच खेले हैं। जिनमें उनकी बल्लेबाजी का औसत शानदार रहा। वहीं उनके बेटे शॉन मार्श ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ज्यादा खेलते नजर नहीं आए हैं। लेकिन आईपीएल में उन्होंने अच्छा नाम कमाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here