Home SPORTS CRICKET कुदरत का निज़ाम… सिक्का उछला और पाकिस्तान वर्ल्डकप से बाहर, 37 गेंद 300 रन… धरे गए जोड़-तोड़

कुदरत का निज़ाम… सिक्का उछला और पाकिस्तान वर्ल्डकप से बाहर, 37 गेंद 300 रन… धरे गए जोड़-तोड़

0
कुदरत का निज़ाम… सिक्का उछला और पाकिस्तान वर्ल्डकप से बाहर, 37 गेंद 300 रन… धरे गए जोड़-तोड़

इसके कुदरत का निज़ाम की कहिए कि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान ने पिछले दो दिनों में जितने समीकरण बनाए थे वो सब एक झटके में चकनाचूर हो गए. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में पाकिस्तान की टीम इस आस से उतरी थी कि अगर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड को 287 रनों के बड़े अंतर से हरा देती है तो फिर सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जायेगा. लेकिन टॉस उछलते ही पाकिस्तान की किस्मत का फैसला हो गया और सारे जोड़-तोड़ धरे के धरे रह गए.

टॉस हारते ही पाकिस्तान का सेमीफाइनल खेलने का सपना टूट गया है क्योंकि इंग्लैंड पहले बल्लेबाजी करते हुए जो स्कोर बनाएगा पाकिस्तान को उसे वो 16 गेंदों में हासिल करना होगा, जो असंभव सा है. वहीं इंग्लैंड तो पहले ही सेमीफाइनल से बाहर है लेकिन इस मैच को जीत वह अपनी साख बचाना चाहेगी और चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालिफाई करना चाहेगी.

पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करना है तो उसे चमत्कार ही करना होगा. अगर इंग्लैंड 50 रनों का टारगेट देता है तो पाकिस्तान को ये लक्ष्य 2 ओवरों में बनाना होगा. वहीं इंग्लैंड 100 रन बनाता है तो फिर पाकिस्तान को ये लक्ष्य 2.5 ओवरों में चेज करना होगा. अगर इंग्लैंड 200 रन बनाता है तो फिर पाकिस्तान को 4.3 ओवरों में टारगेट चेज करना होगा. अगर इंग्लैंड 300 रन बनाता है तो फिर पाकिस्तान को 6.1 ओवरों में टारगेट चेज करना होगा.

  1. इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.
  2. टॉस हारते ही पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गया है.
  3. इंग्लैंड ने इस मैच में अपनी प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है.
  4. पाकिस्तान ने अपनी टीम में एक बदलाव किया है. हसन अली की जगह शादाब खान आए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here