Home SPORTS CRICKET काव्या मारन ने खेला बड़ा दांव, जिसने बल्ले से बजाई पाक की बैंड, उसे 9 गुना अधिक कीमत पर खरीदा

काव्या मारन ने खेला बड़ा दांव, जिसने बल्ले से बजाई पाक की बैंड, उसे 9 गुना अधिक कीमत पर खरीदा

0
काव्या मारन ने खेला बड़ा दांव, जिसने बल्ले से बजाई पाक की बैंड, उसे 9 गुना अधिक कीमत पर खरीदा

आईपीएल 2023 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी कोच्चि में हो रही है. आईपीएल नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों को मोटी रकम देकर टीमों ने अपने से जोड़ा. इंग्लिश खिलाड़ी अभी तक नीलामी में सभी टीमों की पहली पसंद रहे हैं. स्टोक्स और सैम करण को मोटी रकम हासिल हुई.

आपको बता दें मिनी ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजी कुछ खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम को और बेहतर करेंगी. आईपीएल 2023 के लिए कुल 405 खिलाड़ी नीलामी में शामिल हो रहे हैं. इनमें 273 भारतीय खिलाड़ी जबकि अन्य अब विदेशी खिलाडी हैं. इंग्लैंड के बल्लेबाज विल जैक्स को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.20 करोड़ रुपये में खरीदा है. जैक्स ने टी20 फॉर्मेट में 102 मैचों में 154.4 के स्ट्राइक रेट से 2532 रन बनाए हैं.

टी20 में उनका बेस्ट नाबाद 108 रन है. टीम इंडिया के गेंदबाज यश ठाकुर को लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 45 लाख रुपये में खरीदा. वहीं इंग्लिश ओपनर हैरी ब्रूक के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के 2023 सत्र के लिए ऑक्शन में जमकर जंग हुई. नीलामी में आखिरकार SRH ने सवा 13 करोड़ रुपये कुर्बान करते हुए ब्रूक को खुद से जोड़ा. गौरतलब है कि ब्रुक की बेस प्राइस डेढ़ करोड़ थी.

इंग्लिश बल्लेबाज ब्रुक ने हाल ही में पाक के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. हैरी इंग्लैंड की अंडर-19 टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं. इंग्लैंड टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने अभी तक चार टेस्ट, 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. इंग्लिश बल्लेबाज ब्रूक के नाम टेस्ट में तीन शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 480 रन दर्ज हैं.

Imageटेस्ट फॉर्मेट में इंग्लिश बल्लेबाज ब्रूक का औसत फिलहाल 80 का है. वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लिश बल्लेबाज ब्रूक ने एक अर्धशतक की बदौलत कुल 372 रन बनाए हैं. इंग्लिश बल्लेबाज ब्रूक ने अपने ओवरऑल टी20 करियर में 99 मैचों में 2432 रन ठोके हैं. इंग्लिश बल्लेबाज ब्रूक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 3547 रन बनाने के अलावा 8 विकेट भी लिए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here