Home SPORTS CRICKET ऑस्ट्रेलिया को रौंदने पर BCCI ने स्नेह राणा पर की पैसों की बारिश, पूजा भी हुई मालामाल, लेडी धोनी का धमाल

ऑस्ट्रेलिया को रौंदने पर BCCI ने स्नेह राणा पर की पैसों की बारिश, पूजा भी हुई मालामाल, लेडी धोनी का धमाल

0
ऑस्ट्रेलिया को रौंदने पर BCCI ने स्नेह राणा पर की पैसों की बारिश, पूजा भी हुई मालामाल, लेडी धोनी का धमाल

Australia Women tour of India, 2023-24: भारतीय महिला टीम (India Womens Team) ने हरमन प्रीत कौर के नेतृत्व में एक नया इतिहास रच दिया। टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराने का कारनामा किया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेले गए मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से शिकस्त देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। चौथ पारी में टीम इंडिया को जीत के लिए सिर्फ 75 रनों का टार्गेट मिला| जीत के लिए मिले लक्ष्य को इंडिया ने दो विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना 38 और जेमिमा रॉड्रिग्स 12 रन बनाकर नाबाद रहीं।

India Women vs Australia Women, Only Test

एकमात्र टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तान एलिसा हीली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए अपनी पहली पारी में 219 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ताहिला मैक्ग्रा ने सबसे ज्यादा 50 रनों की पारी खेली| वहीं अनुभवी बेथ मूनी ने 40 रन का योगदान देने में सफल रही। टीम इंडिया की तरफ से पूजा वास्त्रकर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं स्नेह राना ने भी 3 विकेट हासिल किये।

इसके जवाब में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 406 रनों का विशाल स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी बढ़त हासिल कर ली। टीम इंडिया की तरफ से पहली पारी में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने सबसे अधिक 74 रन बनाए थे। इसके अलावा जेमिमा रॉड्रिग्स ने भी 73 रनों की पारी खेली। वहीं निचले क्रम में हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 78 और पूजा वास्त्रकर ने 47 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में एश्ले गार्डनर ने सबसे अधिक चार विकेट प्राप्त किये।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम खेल के चौथे दिन भारतीय गेंदबाजी के समक्ष 261 रन बनाकर सिमट गई। ताहिला मैक्ग्रा ने एक बार फिर टीम के लिए सबसे ज्यादा 73 रनों की पारी खेली। भारत की तरफ से गेंदबाजी में स्नेह राणा ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। इस तरह से टीम इंडिया को जीत के लिए चौथी पारी में सिर्फ 75 रनों का लक्ष्य मिला| टीम इंडिया ने स्मृति मंधाना के 38 रनों की बदौलत आसानी से हासिल कर लिया।

PLAYER OF THE MATCH
Sneh Rana (एक लाख रूपये)

Gamechanger of the Match Award
Pooja Vastrakar (एक लाख रूपये)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here