Home SPORTS CRICKET एक तीर से दो निशाने… अफगानिस्तान ने जीतकर बिगाडा पाकिस्तान-श्रीलंका का खेल, Point table में उलटफेर

एक तीर से दो निशाने… अफगानिस्तान ने जीतकर बिगाडा पाकिस्तान-श्रीलंका का खेल, Point table में उलटफेर

0
एक तीर से दो निशाने… अफगानिस्तान ने जीतकर बिगाडा पाकिस्तान-श्रीलंका का खेल, Point table में उलटफेर

अफगानिस्तान ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल की गुत्थी थोड़ी और सुलझा दी है. पहले सेमीफाइनल के रेस में 6 टीमें थी, लेकिन अब एक और टीम सेमीफाइनल की रेस से करीब-करीब बाहर ही हो गया है. श्रीलंका 6 में से सिर्फ 2 मुकाबला ही जीत सकी है, पिछले दिन अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबला हराकर सेमीफाइनल की रेस उसका पत्ता ही काट दिया है. ऐसे में अब सिर्फ 5 टीमें रेस में है.

अफगानिस्तान इस विश्वकप शानदार प्रदर्शन कर रहा है, ऐसे में 6 मुकाबले होने के बाद भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उसकी उम्मीद बरकरार है. अफगानिस्तान को 6 मैचों में से 3 में जीत मिली है. अपनी तीसरी जीत के साथ वह पांचवी टीम बन गई है, जो वर्तमान में भी सेमीफाइनल की रेस में बनी हुई है. श्रीलंका 6 में से सिर्फ 2 ही मैच जीत पाया है, ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीद पर भी पानी फिरता दिख रहा है. हालांकि यह अभी तक कन्फर्म नहीं हुआ है, लेकिन इसकी अपार संभावना है की अब श्रीलंका सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर पाएगा.

Image

सेमीफाइनल की रेस से अब तक 5 टीमें ऐसी है जो करीब-करीब बाहर हो चुकी है, जिसमें श्रीलंका, इंग्लैंड, पाकिस्तान, नीदरलैंड और बांग्लादेश है. दूसरी ओर 5 टीमें है जिसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार है, इसमें भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान है. यह देखने वाली बात होगी कि क्या अफगानिस्तान वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर पाएंगे या फिर नहीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here