Home SPORTS CRICKET ऋषभ पन्त-अय्यर के तूफ़ान में उड़ा बांग्लादेश, पुजारा ने 203 गेंद पर खेली धमाकेदार पारी, पहले दिन टूटे 5 रिकॉर्ड

ऋषभ पन्त-अय्यर के तूफ़ान में उड़ा बांग्लादेश, पुजारा ने 203 गेंद पर खेली धमाकेदार पारी, पहले दिन टूटे 5 रिकॉर्ड

0
ऋषभ पन्त-अय्यर के तूफ़ान में उड़ा बांग्लादेश, पुजारा ने 203 गेंद पर खेली धमाकेदार पारी, पहले दिन टूटे 5 रिकॉर्ड

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला (Bangladesh vs India, 1st Test) चटगांव में खेला जा रहा है। Bangladesh vs India, 1st Test के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर छह विकेट पर 278 रन है। पहले दिन श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर खेल रहे हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन का बल्लेबाजी के लिए आना बाकी है।

इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाज शुरू हो जाएंगे। Bangladesh vs India, 1st Test के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर के साथ अश्विन बल्लेबाजी के लिए आएंगे| दुसरे दिन भारतीय टीम 350 रन के करीब स्कोर बनाने की कोशिश करेगी। Bangladesh vs India, 1st Test में भारतीय कप्तान लोकेश राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

राहुल ने गिल के साथ मिलकर अच्छी शुरुआत दी। हालांकि, गिल 20 रन बनाकर आउट हो गए। Bangladesh vs India, 1st Test में गिल के पवेलियन लौटते ही कप्तान राहुल और विराट कोहली भी आउट हो गए। 48 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में थी। इसके बाद पंत और पुजारा ने भारतीय पारी को संभाला दोनों ने चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की।

इसके बाद पंत भी 46 रन बनाकर आउट हो गए। Bangladesh vs India, 1st Test में पुजारा ने श्रेयस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। हालांकि, पुजारा दिन के अंत में शतक बनाने से ठीक पहले आउट हो गए। उन्होंने 90 रन की पारी खेली।

इसके बाद अक्षर ने श्रेयस के साथ मिलकर 19 रन जोड़े, लेकिन दिन की आखिरी गेंद पर वह भी आउट हो गए। अब श्रेयस अय्यर क्रीज पर बने हुए हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव का बल्लेबाजी करना बाकी है।

पहले दिन बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए। वहीं, मेहदी हसन मिराज को दो विकेट मिले। खालेद अहमद के नाम एक सफलता लगी। इबादत हसन ने भी श्रेयस अय्यर को आउट कर दिया था, लेकिन बेल्स नहीं गिरीं और श्रेयस अभी भी खेल रहे हैं।

टूटे इतने सारे रिकॉर्ड
ऋषभ पंत ने 45 गेंद पर 46 रन बनाए और अपनी बल्लेबाजी के दौरान पंत ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। अब उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 हजार रन पूरे हो गए हैं।

इसके अलावा पंत के टेस्ट क्रिकेट में 50 छक्के भी पूरे हो गए हैं।

अय्यर कोहली और सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ इस साल भारत की तरफ से सर्वाधिक रन (Most runs for India in 2022) बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं|

श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ चटोग्राम टेस्ट की पहली पारी में जैसे ही 10 का आंकड़ा छुआ। इसके साथ ही वो भारत के पहले खिलाड़ी बन गए जिसने अपनी पहली 10 टेस्ट पारियों में दहाई का आंकड़ा छुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here