Home SPORTS CRICKET ऋषभ पंत ही नहीं, ये 6 बड़े क्रिकेटर्स भी गंभीर एक्सीडेंट का हो चुके हैं शिकार, इस कप्तान ने गवां दी थी अपनी आंख

ऋषभ पंत ही नहीं, ये 6 बड़े क्रिकेटर्स भी गंभीर एक्सीडेंट का हो चुके हैं शिकार, इस कप्तान ने गवां दी थी अपनी आंख

0
ऋषभ पंत ही नहीं, ये 6 बड़े क्रिकेटर्स भी गंभीर एक्सीडेंट का हो चुके हैं शिकार, इस कप्तान ने गवां दी थी अपनी आंख

भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत की बीएमडब्ल्यू कार शुक्रवार को दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकरा गई, जिसके चलते उन्हें कई चोट आई हैं. बताया जा रहा है कि पंत के सिर, पीठ और पैरों में चोट आई हैं, लेकिन उनकी हालत स्थिर है.

वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे भी क्रिकेटर्स हैं, जिन्होंने मौत को बहुत करीब से देखा है. भयानक हादसे में इन क्रिकेटर्स की जान बाल-बाल बची है. आइए एक नजर डालते हैं, उन क्रिकेटर्स पर:

नवाब मंसूर अली खान पटौदी
पूर्व भारतीय कप्तान मंसूर अली खान टीम इंडिया में आने से पहले एक भयंकर हादसे से गुजरे थे. इस कार हादसे में उनकी एक आंख हमेशा के लिए खराब हो गई थी. हांलकी, इसका असर उन्होने अपने करियर पर नहीं पड़ने दिया. वह बेहद दमदार तरीके से उन्होने वापसी करते हुए टीम इंडिया में न केवल जगह बनाई बल्कि लम्बे समय तक टीम के कप्तान भी रहे.

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी साल 2018 में देहरादून से नई दिल्ली आते हुए एक कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. उस दुर्घटना के वक्त शमी व उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच विवाद चल रहा था. शमी ने एक्सीडेंट से उबरते हुए मैदान पर शानदार वापसी की थी.

करुण नायर
जुलाई 2016 में करुण नायर एक दुर्घटना का शिकार हुए थे. करुण नायर केरल में छुट्टियां मना रहे थे. करुण अपने रिश्तेदारों के साथ पम्पा नदी पार एक नांव में अरनमुला मंदिर जा रहे थे, लेकिन नाव दुर्घटनाग्रस्त हो गई और करुण को कुछ दूरी तक तैरकर जाना पड़ा. हालांकि आसपास के गांव वालों ने उन्हें बचा लिया.

निकोलस पूरन
वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन जनवरी 2015 में एक भीषण एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. निकोलस पूरन इसके बाद चल भी नहीं पा रहे थे. निकोलस पूरन को दो पैरों की सर्जरी से गुजरना पड़ा. निकोलस पूरन को महीनों तक व्हीलचेयर में रहना पड़ा.

ओशाने थॉमस
फरवरी 2020 में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस का जमैका में बड़ा एक्सीडेंट हुआ था. इस दुर्घटना में थॉमस की कार पूरी तरह से पलट गई थी और उन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया था. उस वक्त डॉक्टरों ने ओशाने थॉमस को घर पर ही आराम करने की सलाह दी थी.

ब्रूस फ्रेंच
ब्रूस फ्रेंच को 1987-88 में पाकिस्तान के दौरे पर अभ्यास करते समय भीड़ के एक दर्शक ने गेंद वापस करने के दौरान सिर पर गेंद मार दी. इसके बाद ब्रूस फ्रेंच को फौरन अस्पताल ले जाया गया. ब्रूस फ्रेंच अस्पताल के दरवाजे पर ही थे कि तभी उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. इसके बाद जब ब्रूच हॉस्पिटल में थे तब डॉक्टर के कमरे में उनके सिर पर लाइट गिर पड़ी, क्योंकि वह कुर्सी से उठने की कोशिश कर रहे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here