Home SPORTS CRICKET आखिरी साँस तक लड़े वॉर्नर, चेन्नई ने DC को जमींदोज कर प्लेऑफ में बनाई जगह, RCB व मुंबई की अटकी सांसे

आखिरी साँस तक लड़े वॉर्नर, चेन्नई ने DC को जमींदोज कर प्लेऑफ में बनाई जगह, RCB व मुंबई की अटकी सांसे

0
आखिरी साँस तक लड़े वॉर्नर, चेन्नई ने DC को जमींदोज कर प्लेऑफ में बनाई जगह, RCB व मुंबई की अटकी सांसे

Indian Premier League 2023: आईपीएल 2023 में आज डबल हैडर मुकाबलों में पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। मुकाबले में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।

चेन्नई ने पहले खेलते हुए 223/3 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में दिल्ली की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए ताश के पत्तों की तरह बिखर गयी। दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवर में 146/9 रन बना सकी।

224 रन के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत खराब रही है। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ सात गेंद में पांच रन बनाकर आउट हो गये। फिलिप साल्ट 6 रन जबकि राइली रूसो खाता खोले बिना आउट हुए। हालांकि विकेटों के पतझड़ के बीच कप्तान डेविड वॉर्नर एक छोर पर खड़े होकर रन बनाते रहे।

दिल्ली की तरफ से यश ढुल 15 गेंद में 13 रन और अक्षर पटेल आठ गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद अमन खान नौ गेंद में सात रन बनाकर पवेलियन लौटे। पाथिराना ने उन्हें मोईन अली के हाथों कैच कराया। कप्तान डेविड वॉर्नर 58 गेंद पर 07 चौके और 05 छक्के जड़ते हुए 86 रन बनाकर आउट हुए। महीश तीक्ष्णा ने लगातार दो गेंद पर कुलदीप और ललित यादव को पवेलियन की राह दिखाई।

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings, 67th Match

ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे की सलामी जोड़ी चेन्नई के लिए ओपनिंग करने उतरी। कॉनवे और गायकवाड़ की जोड़ी ने पावरप्ले में चेन्नई के लिए बिना कोई विकेट खोए 50 रन से ज्यादा का स्कोर बनाया। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने 37 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

Imageइसके बाद गायकवाड़ ने कुलदीप के एक ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े। ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे के बीच शतकीय साझेदारी हुई। कॉनवे और ऋतुराज दोनों ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की।

https://twitter.com/VKianForever/status/1659879127904849921

वहीं डेवोन कॉन्वे ने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। कॉनवे और गायकवाड़ की जोड़ी ने सबसे तेज 1000 रन पार्टनरशिप के तौर पर पुरे करने के मामले में कोहली-प्लेसिस को पीछे छोड़ा| गायकवाड़ 50 गेंद पर 79 रन बनाकर आउट हुए। गायकवाड़ ने अपनी पारी में 7 छक्के और तीन चौके लगाये।

शिवम दुबे नौ गेंद में 22 रन बनाकर खलील की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में तीन छक्के लगाए। वहीं सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे 87 रन बनाकर एनरिच नोर्त्जे की गेंद पर अमन हाकिम को कैच दे बैठे। उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए। आखिर में जडेजा ने हाथ खोलते हुए तूफानी बल्लेबाजी की| चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here