Home SPORTS CRICKET अर्शदीप के जाल में फंसा ऑस्ट्रेलिया, IND ने 4-1 से जीती टी 20 सीरीज, टूटा पाक का रिकॉर्ड, ये बना मैन ऑफ़ द सीरीज

अर्शदीप के जाल में फंसा ऑस्ट्रेलिया, IND ने 4-1 से जीती टी 20 सीरीज, टूटा पाक का रिकॉर्ड, ये बना मैन ऑफ़ द सीरीज

0
अर्शदीप के जाल में फंसा ऑस्ट्रेलिया, IND ने 4-1 से जीती टी 20 सीरीज, टूटा पाक का रिकॉर्ड, ये बना मैन ऑफ़ द सीरीज

Australia tour of India, 2023: भारत नें बेंगलुरू (M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru) में खेले गए पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले (India vs Australia, 5th T20I) में ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से पराजित कर जीत दर्ज की। मैच (India vs Australia, 5th T20I) में ऑस्ट्रेलिया के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में कंगारू टीम 20 ओवर में 154 रन ही बना सकी। इस तरह से टीम इंडिया ने टी 20 श्रृंखला 4-1 से अपने नाम की।

India vs Australia, 5th T20I

मुकाबले (India vs Australia, 5th T20I) ऑस्ट्रेलिया के कप्तान वेड ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम में दीपक चाहर की जगह अर्शदीप को खिलाया गया। पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और यशस्वी जायसावल 15 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हो गए।इसके बाद सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

मिडिल ऑर्डर में रिंकू सिंह और कप्तान सूर्यकुमार यादव भी फ्लॉप रहे। द फिनिशर रिंकू ने 6 और सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 5 रन बनाए। जितेश शर्मा ने 15 गेंद पर ताबड़तोड़ 24 रन बनाए। टीम इंडिया ने 97 रन तक 5 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने इसके बाद अच्छी साझेदारी की। तीसरे क्रम पर बैटिंग के लिए आये अय्यर ने 37 गेंद पर 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। वहीं अक्षर पटेल ने 21 गेंद पर तेजी से 31 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेन ड्वारशुइस और जेसन बेहरनडॉर्फ़ ने दो-दो विकेट चटकाए।

जवाब में टार्गेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहला विकेट 22 रन के स्कोर पर ही गंवा दिया| हालांकि इसके बाद ट्रैविस हेड और बेन मैक्डरमॉट ने काफी धुआंधार बल्लेबाजी की। ट्रैविस हेड ने बोल्ड होने से पहले 18 गेंद पर 28 रन बनाए और मैक्डरमॉट ने 36 गेंद पर 5 छक्के की मदद से 54 रनों की आतिशी पारी खेली। टीम के 100 रनों तक तीन ही विकेट गिरे थे लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने लगातार विकेट गंवाए|

एक के बाद एक विकेट गिरने से ऑस्ट्रेलिया दबाव में आ गए। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 10 रन चाहिए थे और मैथ्यू वेड क्रीज पर थे| हालांकि तेज गेंदबाज अर्शदीप ने तीसरी ही गेंद पर मैथ्यू वेड का विकेट लेकर भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। अर्शदीप ने आखिरी ओवर में सिर्फ तीन रन दिए। अर्शदीप ने कुल मिलाकर 4 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये। टीम इंडिया के लिए रवि बिश्नोई ने भी 2 और मुकेश कुमार ने 3 विकेट चटकाए।

PLAYER OF THE SERIES
Ravi Bishnoi

Most wins against a team in T20Is
20 – Pakistan vs New Zealand
19 – India vs Australia
19 – India vs Sri Lanka
19 – India vs West Indies
18 – England vs Pakistan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here