Home SPORTS CRICKET अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू टेस्ट में ठोका शतक, 34 साल बाद दोहराया पिता सचिन का कारनामा, रच दिया नया इतिहास

अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू टेस्ट में ठोका शतक, 34 साल बाद दोहराया पिता सचिन का कारनामा, रच दिया नया इतिहास

0
अर्जुन तेंदुलकर ने डेब्यू टेस्ट में ठोका शतक, 34 साल बाद दोहराया पिता सचिन का कारनामा, रच दिया नया इतिहास

दिग्गज क्रिकेटर सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने अपने रणजी डेब्यू में कमाल ही कर दिया. गोवा के लिए रणजी डेब्यू करने वाले अर्जुन तेंदुलकर ने अपनी डेब्यू पारी में ही शतक ठोक दिया. अर्जुन तेंदुलकर ने राजस्थान के खिलाफ कमाल की सेंचुरी लगाई. 7वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे अर्जुन ने 2 छक्के और 12 चौकों के दम पर शतक पूरा किया.

सचिन के बेटे अर्जुन रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में मुंबई की जगह गोवा से खेल रहे हैं. उन्होंने डेब्यू करते हुए अपने पहले रणजी मैच में राजस्थान के खिलाफ शतक ठोक दिया है. फिलहाल वह 112 रन बनाकर नाबाद हैं. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ 178 गेंद पर शतक पूरा किया, शतक पूरा करने में उन्होंने 12 चौके और 2 छक्के लगाए.

इस शतक के साथ ही अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पिता सचिन की बराबरी कर ली. दरअसल सचिन ने भी 1988 में रणजी की डेब्यू पारी में शतक ठोका था. बता दें अर्जुन तेंदुलकर पिछले सीजन तक मुंबई की टीम में थे लेकिन वहां काफी ज्यादा कॉम्पिटिशन था और उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा था.

इसके बाद अर्जुन ने अपनी टीम बदली और गोवा में आते ही उनकी किस्मत चमक गई. अर्जुन तेंदुलकर की ये पारी उन्हें काफी ज्यादा आत्मविश्वास देगी. अगर अर्जुन रणजी के आगामी मुकाबलों में भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो मुमकिन है कि मुंबई इंडियंस की टीम उन्हें आईपीएल डेब्यू का भी मौका दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here