Home SPORTS CRICKET अफ्रीका में रोहित-अय्यर ने कटाई नाक तो सरफराज-सुदर्शन ने मचाय धमाल, तिलक वर्मा-ध्रुव जुरेल विकेट पर टिके

अफ्रीका में रोहित-अय्यर ने कटाई नाक तो सरफराज-सुदर्शन ने मचाय धमाल, तिलक वर्मा-ध्रुव जुरेल विकेट पर टिके

0
अफ्रीका में रोहित-अय्यर ने कटाई नाक तो सरफराज-सुदर्शन ने मचाय धमाल, तिलक वर्मा-ध्रुव जुरेल विकेट पर टिके

India A tour of South Africa, 2023-24: बेनोनी (Willowmoore Park, Benoni) में खेले जा रहे दक्षिण अफ्रीका ए और भारत ए (SA-A vs IND-A) के बीच दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया ने पकड़ मजबूत कर ली है. तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 102.3 ओवर में 263 के स्कोर पर सिमट गई. जवाब में स्टंप्स के समय भरतीय टीम ने 40 ओवर में 159/4 का स्कोर बना लिया है. हालांकि मेजबानों के पहली पारी के स्कोर से भारतीय टीम अभी भी 104 रन पीछे है.

South Africa A vs India A, 2nd unofficial Test

मुकाबले के दूसरे दिन के स्कोर 164/7 से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए को 170 के स्कोर पर आठवां झटका लगा. अफ़्रीकी बल्लेबाज डुआन ऑलिवर 23 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर रजत पाटीदार को कैच दे बैठे. इसके बाद बीजोर्न फॉर्टुइन भी ज्यादा देर नहीं टिके.बीजोर्न भी 19 रन बनाकर 184 के स्कोर पर नौवें विकेट के रूप में आउट हो गए. हालांकि आखिरी विकेट के लिए जोहान्स वान डाइक और त्सेपो मोरेकी ने 79 रन जोड़ते हुए टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया.

अफ़्रीकी टीम के लिए मोरेकी ने 84 गेंदों में 42 रन बनाये और 263 के स्कोर पर आउट हुए. वहीं वान डाइक 41 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ए की तरफ से आवेश खान ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए. वहीं अक्षर पटेल को दो, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ. जवाब में खेलने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन 15 गेंदों में 18 रन बनाकर 32 के स्कोर पर आउट हुए.

इसके बाद साई सुदर्शन और रजत पाटीदार ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े. साईं सुदर्शन ने 30 रनों की पारी खेली. पाटीदार ने सरफ़राज़ खान के साथ मिलकर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुँचाया. रजत 33 रन बनाकर आउट हो गये. अनुभवी बल्लेबाज सरफ़राज़ भी 40 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हो गए. स्टंप्स के समय बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा 14 और ध्रुव जुरेल 10 रन बनाकर नाबाद थे. दक्षिण अफ्रीका ए की तरफ से डुआन ऑलिवर, बीजोर्न फॉर्टुइन, त्सेपो मोरेकी और जोहान वान डाइक ने एक-एक विकेट चटकाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here