CRICKET

अगर ऐसा हुआ तो शान से सेमीफाइनल खेलेगा जिम्बाब्वे, टूट जायेगा अफ्रीका का सपना, देखें टीम इंडिया की स्थिति

अफ्रीका के हाथों हार के बाद टीम इंडिया को अगले दोनों मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. ऐसा होने पर टीम इंडिया का सेमीफाइनल खेलना सुनिश्चित हो जायेगा. वहीं पाक, अफ्रीका, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे की टीम सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है. उलटफेर करने में माहिर जिम्बाब्वे की टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए आतुर है.

जिम्बाब्वे की टीम पहले ही पाकिस्तान को रौंदकर उलटफेर कर चुकी है. जिम्बाब्वे की टीम को अभी भारत और नीदरलैंड की टीम से टक्कर लेनी है. जिम्बाब्वे की टीम यदि अगले दोनों मैच में जीत दर्ज कर लेती है तो उसका सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जायेगा. वहीं जिम्बाब्वे चाहेगी कि अफ्रीका और बांग्लादेश अपने-अपने मैच हार जाये. हालांकि टीम इंडिया से पार पाना जिम्बाब्वे के लिए टेढ़ी खीर होगा.

इंडिया vs साउथ अफ्रीका मैच

टी20 वर्ल्ड कप के 30वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर सिर्फ 133 रन ही बनाये.

Imageजवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दो गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट खोकर इस टार्गेट को हासिल कर लिया. लुंगी को मैन ऑफ द मैच चुना गया. पॉइंट्स टेबल में अब अफीका पहले पायदान पर आ गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *